देश की राजधानी दिल्ली की हवा फिर हुई खराब, विजिबिलिटी कम हुई विस्तारा ने डायवर्ट की 18 उड़ानें

61 0

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर एक बार फिर खतरनाक श्रेणी में चला गया है. विस्तारा एयरलाइंस ने 18 विमानों को खराब मौसम और कम विजिबिलिटी के कारण जयपुर, लखनऊ, अहमदाबाद और अमृतसर के लिए डायवर्ट कर दिया. दिल्ली की हवा दिन प्रति दिन खराब होती जा रही है.बीते कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की स्थिती बेहद खराब होती जा रही है. राजधानी में एक्यूआई 400 के पार पहुंच गया है. राजधानी की हवा लगातार खतरनाक होती जा रही है. सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद भी हवा में कोई सुधार नहीं हो रहा है. दूसरी ओर दिल्ली एयरपोर्ट पर खराब मौसम और विजिबिलिटी कम होने के कारण विस्तारा एयरलांइस की 18 फ्लाइट्स डायवर्ट की गई हैं.
विस्तारा एयरलांइस ने खुद इस बात की जानकारी अपने एक्स पोस्ट में दी है. एयरलाइंस ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट पर कम विजिबिलिटी और खराब मौसम की वजह से अहमदाबाद से दिल्ली जाने वाली उड़ान यूके906 को अहमदाबाद वापस भेज दिया गया है. साथ ही मुंबई से दिल्ली जाने वाली उड़ान यूके954 को भी जयपुर वापस भेज दिया गया है.
केंद्रीय प्रदूषण बोर्ड के मुताबिक, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक फिलहाल बेहद ही खराब श्रेणी में है, जिसके कारण बड़े-बूढ़ों से लेकर बच्चों तक को खांसी की समस्या हो रही है. साथ ही सांस लेने में भी दिक्कत आ रही है. ऐसे में राजधानी का बढ़ता एक्यूआई हवा को और ज्यादा खतरनाक बनाता जा रहा है.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

वर्क फ्रॉम होम के पक्ष में नहीं केंद्र सरकार, सुप्रीम कोर्ट में बताया दूसरा तरीका

Posted by - November 17, 2021 0
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण के बीच एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) में…

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, जानें कहां से चुनाव लड़ेंगे CM चन्नी और सिद्धू

Posted by - January 15, 2022 0
कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 86 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *