कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक – कांग्रेस ने स्थानीय नीति का किया स्वागत, बोलीं गीता कोड़ा, 1965 का सर्वे हो आधार

643 0

Ranchi awaz live

कांग्रेस समन्वय समिति ने 1932 खतियान के आधार पर स्थानीय नीति की घोषणा का स्वागत किया है. जबकि पार्टी सांसद गीता कोड़ा ने कहा है कि 1965-66 में हुए अंतिम सर्वे को आधार बनाया जाए. गीता कोड़ा ने कहा कि वह खतियान आधारित स्थानीय नीति की समर्थक हैं, पर कोल्हान को देखते हुए उसका आधार 1965-66 हो. सांसद ने कहा कि उन्होंने प्रदेश प्रभारी को अपनी भावनाओं से अवगत करा दिया गया है. मंगलवार शाम को हुई पार्टी समन्वय समिति के सदस्यों और जिला संयोजकों की बैठक में ओबीसी आरक्षण बढ़ाने, पुरानी पेंशन योजना लागू करने के निर्णय का भी स्वागत किया गया.

इधर, प्रदेश प्रतिनिधियों की बैठक में आठ राज्यों के बाद झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने भी मंगलवार को सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर कहा है कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष हों. बैठक के बाद पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने स्वयं यह प्रस्ताव पारित होने की जानकारी दी है. नेता द्वय ने कहा कि सभी प्रदेश प्रतिनिधियों ने संकल्प लिया है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में विश्वास करते हुए वे अपनी जिम्मेवारियों को पूरी ईमानदारी के साथ निभाएंगे. सभी ने सर्वसम्मति से हाथ उठाकर और ध्वनि मत से यह कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेवारी के लिए राहुल गांधी तैयार हों.

वे हमारे सर्वमान्य नेता हैं और इस समय पार्टी का नेतृत्व करें। अविनाश पांडेय ने कहा कि सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव भी पारित कर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्य, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य और प्रदेश चुनाव समिति की नियुक्ति का अधिकार सोनिया गांधी को दिया गया है। गौरतलब है कि भारत जोड़ो अभियान पर निकले राहुल गांधी को पार्टी कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की मांग लगातार कर रही हैं। राजस्थान, गुजरात, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, बिहार तथा मुंबई की कांग्रेस इकाइयों ने यह प्रस्ताव पारित कर दिया है. इस कड़ी में मंगलवार को झारखंड कांग्रेस ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया है.

एजेंसियों का दुरूपयोग कर झारखंड सरकार को अपदस्थ करने की साजिश

प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने आरोप लगाया कि लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकारों को अपदस्थ करने के लिए संवैधानिक संस्थाओं व केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. झारखंड इसका स्पष्ट उदाहरण है. अविनाश पांडेय ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा झारखंड के लोगों में बसी हुई है, यही कारण है कि जनता से किए गए वादों को एक-एक कर पूरा कर रहे हैं. केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण महंगाई, बेरोजगारी चरम सिमा पर है.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

धैया वीआईपी कॉलोनी में बगैर प्रशासनिक अनुमति के 5G टावर पर जताया विरोध

Posted by - November 2, 2021 0
शहर के सदर थाना क्षेत्र स्थित धैया वीआईपी कॉलोनी-2 के नागरिकों ने 5G मोबाइल टावर को बगैर प्रशासनिक स्वीकृति के…

कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा नेत्री रागिनी सिंह हुई शामिल, हुआ भव्य स्वागत

Posted by - September 5, 2021 0
झरिया : बोरागढ़ में सिंह मैंसन परिवार द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा नेत्री रागिनी सिंह सम्मिलित हुई. कार्यकर्ताओं ने…

हर्ल सिंदरी में बॉलर के पंखे की चपेट में आने से मजदूर की मौत, लोगों में आक्रोश

Posted by - March 25, 2022 0
सिंदरी – हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (हर्ल ) सिंदरी में शुक्रवार देर शाम बॉलर के पंखे की चपेट में…

7 महीने की गर्भवती होने के बाद थाने पहुंचा नाबालिगों के प्रेम, विवाह का मामला, दोनों पक्ष उलझे, कोर्ट के फैसले का इन्तजार

Posted by - December 2, 2021 0
धनबाद : धनबाद महिला थाना में गुरुवार को दो पक्षों में काफी देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला. मामला प्रेम…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *