सपने में सांप का काटना या देखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

189 0

हर इंसान आमतौर पर सपने देखता है। साथ ही कुछ सपने देखकर इंसान भय का अनुभव करता है तो कुछ सपने देखकर इंसान भयभीत हो जाता है। लेकिन ये जरूरी नहीं कि जो सपना आपने देखा हो, उसका असल जिंदगी में वो ही मतलब हो। वहीं कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो भविष्य में होने वाली किसी दुर्घटना की ओर इशारा करते हैं। यहां हम बात करने जा रहे हैं सपने में सांप देखने के बारे में। अधिकतर लोगों को सपने में सांप दिखाई देते हैं। किसी को सपने में सांप फन उठाए दिखाई देता है, तो किसी को डंसते हुए। आइए जानते हैं सपने में सांप को देखना शुभ होता है या अशुभ…

सपने में सांप को मारना

स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने में अगर आप कोई सांप को मारते हैं, तो यह बेहद शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आपकी कोई बड़ी बाधा दूर होने वाली है। साथ ही शत्रुओं पर आपको विजय मिलने वाली है या आपका कोई जरूरी काम रुका हुआ था वो बनने वाला है।

बहुत सारे सांप एक साथ देखना

अगर सपने में आप एक साथ कई सारे सांप देखते हैं, तो यह एक अशुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपको कोई अशुभ सूचना मिल सकती है या आपको कोई परेशानी घेर सकती हैं। साथ ही आपको धन की हानि हो सकती है।

सपने में सांप का काटना

स्वप्न शास्त्र अनुसार अगर सपने में आपको कोई काट लेता है तो इसका मतलब है कि कोई गंभीर बीमारी हो सकती है। वहीं अगर अगर सपने में सांप आपका पीछा कर रहा हो तो इसका असल जिंदगी में मतलब है कि आपको किसी बड़ी परेशानी से मुक्ति मिलने वाली है और कोई योजना सफल हो सकती है।

सपने में सफेद और काले सांप को देखना

अगर आप सपने में सफेद सांप को देखते हैं तो यह भी एक बेहद शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपकी मुराद पूरी हो सकती है। साथ ही आपको आर्थिक लाभ हो सकता है या फंसा हुआ धन प्राप्त हो सकता है। वहीं अगर आप व्यापार करते हैं तो आपको अच्छा धनलाभ हो सकता है। सपने में अगर काला सांप दिखे तो इसका मतलब है कि आपका मान-सम्मान बढ़ेगा, आपका धन बढ़ेगा।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

कभी जेआरडी टाटा को अपमानित कर एयर इंडिया से किया गया था बाहर, अब 68 साल बाद टाटा संस ने लगाई सबसे ज्यादा कीमत

Posted by - October 1, 2021 0
टाटा संस ने सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया के लिए सबसे ज्यादा बोली लगाई है। कंपनी जल्द ही टाटा ग्रुप…

मकर संक्रांति इन 5 राशि वालों के लिए रहेगी बेहद शुभ, धन लाभ के बन रहे योग, अवश्य करें ये काम

Posted by - January 13, 2022 0
मकर संक्रांति इस बार 14 जनवरी को मनाई जाएगी। इस दिन से शुभ और मांगलिक कार्य फिर से शुरू कर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *