दहेज के लिए 19 वर्षीय की हत्या

586 0

दामाद के घर में घुसकर बेटी का शव दफनाया, सीमेंट की बनाई कब्र, घर में लगाई आग

हजारीबाग। दहेज के लिए 19 वर्षीय पूजा कुमार की हत्या के बाद ग्रामीणों व मायके पक्ष के लोगों का आक्रोश फूट पड़ा. पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर पहुंचे ग्रामीण व स्वजन ने पति के घर में ही पूजा कुमार को उसके सामान के साथ दफन कर दिया. यहां तक कि उसे प्लास्टर कर कब्र की शक्ल दे दी. घर में तोड़-फोड़ की. एक हिस्से में आग भी लगा दी. बताया जाता है कि पूजा का शव लेकर जब सभी नापोखुर्द गांव पहुंचे तब तक ससुराल के सभी लोग फरार हो चुके थे. हालांकि, पति शशि कुमार पुलिस घटना के बाद गिरफ्तार कर चुकी है. हालांकि, पति शशि कुमार का कहना कि गांव के एक युवक ने उसे यह कट्टा दिया था. रात को गलती से उससे गोली चल गई, जो उसके पत्नी को लग गई थ.

अंतिम संस्कार करने से इनकार करने पर गुस्सा और बढ़ गया

जानकारी के मुताबिक शव लेकर पहुंचने पर गांव में मौजूद ससुराल पक्ष से जुड़े गोतियों को अंतिम संस्कार करने को कहा. लेकिन, इसके लिए कोई भी तैयार नही हुआ. इसके बाद ही मायके पक्ष के साथ मौजूद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा. सभी शशि कुमार के घर में प्रवेश कर गए. एक-एक कर सभी सामानों को घर से बाहर निकाल दिया. उसमें आग लगा दी. वही पूजा के शव को आंगन में गड्ढा बनाकर दफन कर दिया. घटना के बाद शाम वहां भारी संख्या में पुलिस की मौजूदगी है.

आरोपी के घर से खाली कारतूस बरामद

बड़कागांव की नवविवाहिता 19 वर्षीय पूजा कुमारी की दहेज के लोभियों ने पीट-पीट कर व गोली मारकर हत्या कर दी गई. कमरे से खाली कारतूस भी बरामद किया गया है. बताया जाता है कि तीन माह पहले ही पूजा की शादी हुई थी और इसके बाद घर में आपसी कलह चल रहा था. इसके बाद पूजा कुमारी के पिता रिंकू साव ने बताया कि दहेज को लेकर मेरी बेटी को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था. मंगलवार देर रात्रि उनके ससुर, सास, देवर सभी मिलकर षड्यंत्र के तहत गोली मार कर मेरी बेटी को मौत के घाट उतार दिया गया. बताया जाता है कि देसी कट्टे से पूजा को गोली मारी गई है.

पिता ने कहा दहेज में छह लाख डॉलर की मांग की थी

इधर पूजा कुमारी के पिता रिंकू साव द्वारा आवेदन देकर हत्या के कारण दहेज बताया गया है. आवेदन में कहा गया है कि शादी के 1 माह बाद मेरी पुत्री एवं हमसे ससुराल वाले द्वारा 6 लाख दहेज तिलक मांगा जाने लगा. नहीं देने पर पुत्री के साथ मारपीट की जाने लगी. 27 सितंबर 2022 को समय लगभग 10 बजे रात को पूर्व से षड्यंत्र रच कर शशि कुमार, शशि के पिता बिंदेश साव, मां हीरा देवी, भाई विक्रम कुमार एवं प्रवीण महतो पिता देवकी महतो ग्राम गंगादोहर थाना बड़कागांव सहित अन्य अज्ञात लोगों द्वारा मिलकर पूजा कुमारी को मारपीट करते हुए बेहोश कर देने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी.

 

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

जज मौत मामले में हाईकोर्ट सीबीआई की रिपोर्ट से संतुष्ट नही, कहा सीबीआई निदेशक को बुलाकर पूछना होगा सवाल

Posted by - December 17, 2021 0
रांची। धनबाद के जज उत्तम आनंद की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत मामले में शुक्रवार को झारखंड उच्च न्यायालय में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *