रांची एमपी-एमएलए कोर्ट से राहुल गांधी को बड़ा झटका, निजी पेशी की छूट वाली अर्जी खारिज

218 0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) को रांची की एमपी-एमएलए कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दरअसल राहुल गांधी ने ‘मोदी सरनेम’ मानहानि मामले में कोर्ट में व्यक्तिगत पेशी से छूट के लिए अर्जी दाखिल की थी। लेकिन कोर्ट ने उनकी अर्जी को ख़ारिज कर दिया है। यानी अब जब भी सुनवाई होगी, राहुल गांधी को कोर्ट में पेश होना पड़ेगा।

बता दें कि रांची के एमपी एमएलए कोर्ट में प्रदीप मोदी नाम के व्यक्ति ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था। राहुल गांधी की मोदी सरनेम टिप्पणी को लेकर उन्होंने केस दाखिल किया हुआ है, जिस पर सुनवाई चल रही है। राहुल गांधी की ओर से प्रदीप चंद्रा वकील हैं।

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कोलार में मोदी सरनेम को लेकर एक आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। इसी को लेकर विवाद शुरू हो गया। सबसे पहले राहुल गांधी के खिलाफ सूरत की एमपी एमएलए अदालत में याचिका दायर की गई, जिस पर मार्च महीने में ही फैसला आया है।

सूरत की एमपी एमएलए कोर्ट ने राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई है। साथ ही राहुल गांधी को सजा मिलते ही उनके लोकसभा सदस्यता भी चली गई। राहुल गांधी ने सूरत की जिला अदालत में अपील की और सजा पर रोक लगाने की मांग की। लेकिन वहां से झटका मिलने के बाद राहुल गांधी गुजरात के हाई कोर्ट पहुंच गए। गुजरात हाई कोर्ट ने भी राहुल गांधी की सजा पर निचली अदालत के फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है।

बता दें कि गुजरात हाईकोर्ट के जस्टिस हेमंत प्रच्छक छुट्टी पर गए हुए हैं और छुट्टी से आने के बाद वह फैसला सुनाएंगे। कोर्ट में तब तक के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया है। फैसला सुनाए जाने तक राहुल गांधी को कोर्ट ने अंतरिम राहत देने से इंकार कर दिया गया है। 29 अप्रैल को गुजरात हाईकोर्ट में इस मामले पर सुनवाई हुई थी। राहुल गांधी की ओर से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने पक्ष रखा था।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

देखें वीडियो:-धनबाद का एक ऐसा कलाकार जो फूंक देता है बेजान पत्थरो में जान

Posted by - November 28, 2021 0
धनबाद। धनबाद के आर्टिस्ट गुलजार आलम के हाथों में ऐसा हुनर है कि उनकी कलाकृति देखते ही बनती है। बेजान…

CM हेमंत सोरेन ने देवघर में रोजगार सृजन योजना का किया उद्घाटन, कहा आदिवासियों की सरकार से कुछ लोगों को जलन

Posted by - June 6, 2022 0
झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को देवघर में मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना (सीएमईजीपी) कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। दीप…

न्यू अनलॉक- दुर्गा पूजा की अनुमति, पंडाल में जाने की रोक, धार्मिक स्थल और कक्षा 6 से 8 स्कूल खुलेंगे, रविवार का लोकडाउन खत्म

Posted by - September 14, 2021 0
रांची। झारखंड में कोरोना के कम होते मामलों के बीच झारखंड की हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार ने राज्य में…

झारखंड: मंगेतर के साथ घूमने गई युवती के साथ गैंगरेप, पांच युवक अरेस्ट

Posted by - September 23, 2023 0
झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में सनसनीखेज घटना सामने आई है. यहां चाईबासा के बारिजल में मंगेतर के साथ घूमने आई…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *