जोड़ाफाटक – हनुमान जी की प्रतिमा को दिया चांदी का मुकुट

94 0

धनबाद. श्री श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर जोड़ा फाटक में आज विधिवत पूजा अर्चना के साथ युवा संघर्ष मोर्चा के दिलीप सिंह एवं रोहित भगत द्वारा प्रदत चांदी का मुकुट (170 ग्राम भार ) हनुमान जी की प्रतिमा पर सुशोभित कर दिया गया.

इस अवसर पर मंदिर के पुजारी शालीग्राम तिवारी,युवा संघर्ष मोर्चा के संस्थापक दिलीप सिंह,समाजसेवी रोहित भगत, उमाकांत दुबे, सोनू गिरी,कमलेश सिंह ,सत्येंद्र प्रसाद, सतेंद्र मंडल , हरी रजक, जिराखन, रिपु सिंह, संतोष सिंह, उमेश , सुरेंद्र गिरी,सुरेंद्र चौधरी , ब्रजेश उपस्थित थे.

दिलीप सिंह ने बताया कि मंदिर से चोरी हुए अन्य सामग्री जैसे हनुमान जी पर सुशोभित छतरी , हाथ का कड़ा समेत राधा किशन की मूर्ति आदि भी मोर्चा की टीम अपने सहयोग से पुनः उपलब्ध कराएगी.

उन्होंने बताया कि मंदिर कमिटी आपराधिक तत्वों पर निगरानी रखने हेतु मंदिर में तीन सीसीटीवी कैमरा लगाने का निश्चय किया है जल्द ही यह व्यवस्था बहाल होगी.

रोहित भगत ने कहा कि मंदिर में चोरी की घटना निंदनीय है. हम सबो का प्रयास होगा कि मंदिर की निगरानी कर सके ताकि घटना की पुनरावृति नही हो.

ज्ञात होकि पिछले दिनों मंदिर के मुख्य द्वार का ताला काटकर मंदिर से हनुमान जी पर सजी चांदी की मुकुट, चांदी की छतरी, हाथ का कड़ा, राधा किशन की मूर्ति आदि की चोरी कर ली गई थी.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

जविप्र डीलर का 1 अगस्त से होने वाला हड़ताल टला, सरकार के आश्वासन पर फैसला

Posted by - July 24, 2023 0
झारखंड प्रदेश स्तर पर 01 अगस्त से होने वाली जन वितरण प्रणाली के डीलरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल फिलहाल टल गई…

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश, 31 मार्च को होगी असेंबली में चर्चा

Posted by - March 28, 2022 0
पाकिस्तान (Paksitan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ आज अविश्वास प्रस्ताव पेश हो गया है. इमरान को यकीन…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *