ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 में भारत को 4 विकेट से हराया, स्मृति मंधाना, शेफाली और जेमिमा नहीं छू पाईं दहाई का आंकड़ा

313 0

खेल – ऑस्ट्रेलिया और भारतीय महिला टीम के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला शनिवार को खेला गया। मेजबान टीम ने हरमनप्रीत कौर की टीम को 4 विकेट से हरा दिया है। इस मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह विफल रही 11 में 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाईं।

भारत ने एक वक्त 81 रनों पर 9 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद पूजा वस्त्राकर ने 26 गेंदों पर 37 रन बनाकर आखिरी विकेट के लिए 37 रन जोड़े और टीम का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 118 तक पहुंचा दिया। भारत की तरफ से पूजा के अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 28 और दीप्ति शर्मा ने 16 रनों की पारी खेली।

इन तीन खिलाड़ियों के अलावा टीम की कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाईं। टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह विफल साबित हुआ और टीम ने 24 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे। स्मृति मंधाना ने 1, शेफाली वर्मा ने 3 और जेमिमा रोड्रिग्ज 7 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटीं।

119 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही और टीम ने 46 रनों पर 4 और उसके बाद 71 रनों पर 5 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन तहलिया मैकग्राथ ने नाबाद 42 और बेथ मूनी ने 34 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत तक पहुंचाया।

भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने 4 ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट झटके। उनके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा और शिखा पांडे को एक-एक सफलता मिली।

हरलीन देओल ने शेयर किया गोल्फर लुक, किसी ने कहा बेबी डॉल तो किसी ने कहा क्वीन; लोगों ने किए ऐसे कमेंट्स

आज के मुकाबले में भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। आखिरी मुकाबला 10 अक्टूबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले पहला टी20 मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। ऐसे में अगर भारत को श्रंखला बचानी है तो आखिरी मुकाबला जीतना जरूरी होगा।

21 सितंबर से शुरु हुए भारतीय टीम के इस दौरे में पहले खेली गई वनडे सीरीज में भारत 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि तीसरे वनडे में शानदार जीत दर्ज कर भारत ने मेजबानों के विजय रथ को रोक दिया था। इसके बाद खेले गए एकमात्र पिंक बॉल डे-नाइट टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ ड्रॉ खेला था। इस मुकाबले में स्मृति मंधाना ने ऐतिहासिक शतक जड़ा था।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को परम विशिष्ट सेवा मेडल, जानें और किन लोगों को मिले पुरस्कार

Posted by - January 25, 2022 0
टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा को परम विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया जाएगा।…

स्वर्गीय कमल महतो मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में रणविजय सिंह का वार्ड 6 के पार्षद डिस्को महतो ने किया जोरदार स्वागत।

Posted by - July 20, 2022 0
बूम क्लब द्वारा भेलाटांड़ फुटबॉल ग्राउंड में स्वर्गीय कमल महतो मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मैच का आयोजन किया गया।जिसमे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *