बांग्लादेश के स्‍टार ओपनर तमीम इकबाल टी 20 विश्‍व कप से बाहर 

469 0

ढाका: बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम को बुधवार को जोरदार झटका लगा है। बांग्‍लादेश के स्‍टार ओपनर तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने आगामी टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) से पहले अपना नाम वापस ले लिया है। इकबाल के फैसले के बाद बांग्‍लादेश के क्रिकेट फैंस निराश हुए हैं।

तमीम इकबाल ने इस साल टी20 विश्‍व कप में हिस्‍सा नहीं लेने की वजह बताई है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने कहा कि उन्‍होंने पिछले 15-16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्‍सा नहीं लिया और अब अचानक टीम में आकर वह किसी की जगह नहीं लेना चाहते हैं। इकबाल का मानना है कि उन मैचों में खिलाड़‍ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया था, तो उन्‍हें टी20 विश्‍व कप में भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलना चाहिए।

तमीम इकबाल ने कहा, ‘चूकि मैंने पिछले 15-16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्‍सा नहीं लिया। यह बिलकुल सही नहीं होगा कि अचानक टीम में आकर किसी और की जगह ले लूं, जिन्‍होंने उन मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन किया है।’ इकबाल ने जानकारी दी कि उन्‍होंने अपने फैसले से बीसीबी अध्‍यक्ष और चयनकर्ता को अवगत करा दिया है।

बता दें कि इस साल टी20 विश्‍व कप यूएई और ओमान की मेजबानी में 17 अक्‍टूबर से शुरू होगा। बांग्‍लादेश की टीम को ग्रुप बी में रखा गया है, जहां उसके साथ  स्‍कॉटलैंड, ओमान और पापुआ न्‍यू गिनी हैं।

तमीम इकबाल की प्रमुख परेशानी

बता दें कि बांग्‍लादेश के अनुभवी ओपनर तमीम इकबाल पिछले कुछ समय से घुटने की चोट से परेशान हैं।  घुटने में चोट के चलते तमीम इकबाल ने जिंबाब्‍वे और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हिस्‍सा नहीं लिया था। इसके अलावा न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी इकबाल बांग्‍लादेशी टीम का हिस्‍सा नहीं हैं।

बता दें कि तमीम इकबाल ने अब तक 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें एक शतक और सात अर्धशतकों की मदद से 1758 रन बनाए। इस दौरान उनकी औसत 24.08 की रही और स्‍ट्राइक रेट 116.96 का रहा।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

राष्ट्रीय खेल दिवस पर वॉलीबॉल तथा रग्बी प्रदर्शनी मैच का होगा आयोजन

Posted by - August 27, 2021 0
आगामी 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर धनबाद जिला ओलिंपिक संघ द्वारा वॉलीबॉल तथा रग्बी प्रतियोगिता का…

बीसीसीआई अध्यक्ष पद से विदाई तय होने के बाद आई सौरव गांगुली की पहली प्रतिक्रिया

Posted by - October 13, 2022 0
कोलकाता: बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से विदाई तय होने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी…

IND vs SL: बेंगलुरू में टीम इंडिया ने किया श्रीलंका का सफाया, 238 रन से जीतकर टेस्ट के साथ सीरीज पर कब्जा

Posted by - March 14, 2022 0
वनडे, टी20 के बाद टेस्ट क्रिकेट में भी रोहित शर्मा की कप्तानी (Rohit Sharma Captaincy) का शानदार आगाज हुआ है.…

देखें वीडियो :-15 तारीख से होगा धनबाद में क्रिकेट 🏏का रोमांच.रेलवे स्टेडियम के मैदान में पत्रकार दिखाएंगे अपने खेल का हुनर

Posted by - December 12, 2021 0
धनबाद। धनबाद प्रेस क्लब की ओर से मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2021-22 की तैयारियां पूरे जोरों पर है। टूर्नामेंट को…

Tokyo Paralympics: झाझरिया और कथूनिया को रजत, सुंदर सिंह ने जीता कांस्य

Posted by - August 30, 2021 0
टोक्यो: स्टार पैरा-एथलीट और दो बार के स्वर्ण पदक विजेता देवेंद्र झाझरिया पैरालंपिक खेलों की भाला फेंक स्पर्धा में सोमवार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *