BCCI का बड़ा फैसला, महिला क्रिकेटरों को मिलेगी विराट-रोहित के बराबर मैच फीस

229 0

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने ऐतिहासिक ऐलान करते हुए भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ियों की मैच फीस पुरुष क्रिकेटरों के बराबर कर दी है. अब पुरुष और महिला दोनों को बराबर मैच फीस दी जाएगी.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट कर ऐतिहासिक ऐलान किया. उन्होंने कहा, ‘अब महिला क्रिकेटरों को भी पुरुष क्रिकेटरों को बराबर मैच फीस मिलेगी.’ मतलब अब स्मृति मांधना, हरमनप्रीत कौर जैसी खिलाड़ियों की पर मैच फीस रोहित शर्मा और विराट कोहली के बराबर होगी.

काफी लंबे से पुरुष और महिला क्रिकेटरों की मैच फीस बराबर करने की मांग थी और अब बीसीसीआई ने इसे पूरा कर दिया है. बीसीसीआई का ये फैसला ऐतिहासिक है. जय शाह ने कहा, ‘मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि बीसीसीआई भेदभाव के खिलाफ अहम कदम उठा रहा है. हम अपने कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों के बीच वेतन को बराबर कर रहे हैं. अब से हर मैच के लिए पुरुष और महिला टीम की मैच फीस बराबर होगी.’

आपको बता दें महिला क्रिकेटरों को अब हर टेस्ट मैच खेलने के 15 लाख रुपये मिलेंगे. एक वनडे खेलने के लिए महिला क्रिकेटरों को 6 लाख और टी20 मैच खेलने के लिए उन्हें 3 लाख रुपये मिलेंगे. (PC-PTI)

बता दें इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों की टेस्ट मैच फीस 4 लाख रुपये थी. जबकि प्रति वनडे मैच उन्हें 2 लाख और टी20 मैच खेलने के 2.5 लाख रुपये मिलते थे.

 

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

जेएससीए महिला अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची धनबाद टीम

Posted by - June 16, 2022 0
धनबाद: बोकारो को सात विकेट से हराकर धनबाद की टीम जेएससीए महिला अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई…

विराट कोहली का एलान, टी20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ देंगे टी20 फॉर्मेट में कप्तानी

Posted by - September 16, 2021 0
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने को लेकर पिछले कुछ दिनों से चर्चाएं चल रही थीं। बताया…

पहले टी20 के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को दिया आराम

Posted by - November 18, 2021 0
कराची: पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार को मीरपुर में होने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के लिए अनुभवी स्पिनर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *