जेएससीए महिला अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची धनबाद टीम

287 0

धनबाद: बोकारो को सात विकेट से हराकर धनबाद की टीम जेएससीए महिला अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। शुक्रवार को होने वाले फाइनल में अब उसका मुकाबला सिमडेगा से होगा जिसने रोमांचक रहे दूसरे सेमीफाइनल में जमशेदपुर को एक रन से हरा दिया।

वर्षा के कारण आउटफील्ड और विकेट गीला रहने के कारण मैच गुरुवार को दोपहर बाद शुरू हुआ। ओवरों में भी कटौती कर मैच 20-20 ओवरों का कर दिया गया। जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में टास जीतकर धनबाद ने पहले फील्डिंग ली। बोकारो की टीम 14.5 ओवर में 27 रन पर ढेर हो गई।

इशा गुप्ता ने सर्वाधिक नौ रन बनाए। धनबाद की किरण कुमारी ने छह पर तीन, शिफा हसन ने छह पर तीन, सबिता कुमारी ने 11 पर दो और नेहा कुमारी ने तीन पर दो विकेट लिए। इस छोटे से टारगेट को हासिल करने में धनबाद ने अपने तीन विकेट गिरा दिए। उसने 15.5 ओवर में 28 रन बनाकर मैच जीत लिया। चंद्रिमा घोषाल 12 रन पर नाबाद रहीं, वहीं आयशा अली ने आठ रन बनाए। प्लेयर आफ द मैच किरण कुमारी बनीं।

उधर टेल्को मैदान में टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी सिमडेगा ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 87 रन बनाए। पिंकी बैद्यकर ने 43 रनों की नाबाद पारी खेली। जमशेदपुर की सिमरन मंसूरी ने 11 पर तीन, प्रेरणा कुमारी ने 14 पर दो और पलविका राठौर ने पांच पर दो विकेट चटकाए।

बाद में जमशेदपुर की टीम बीस ओवर में 86 रन पर आउट हो गई। मुस्कान ने 17, सोनी शांडिल्य ने 23 और सबिता कुमारी ने दस रन बनाए। चेतना और पिंकी ने दो-दो विकेट लिए। पिंकी बैद्यकर को वूमैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

संसद परिसर में AAP सांसद राघव चड्ढा पर कौवे ने किया हमला: बीजेपी ने कसा तंज, ‘झूठ बोले कौआ काटे’

Posted by - July 26, 2023 0
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा बुधवार को मानसून सत्र में हिस्सा लेने के लिए संसद पहुंचे। इस…

कन्हैया लाल की बर्बर हत्या पर फूटा कंगना रनौत का गुस्सा, कहा- ‘वीडियो देखने की नहीं है हिम्मत’

Posted by - June 29, 2022 0
राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर कन्हैया लाल की नृशंस हत्या से बॉलीवुड में भी आक्रोश है। स्वरा भास्कर, अनुपम…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *