स्पेस में लॉन्च हुई आईसीसी वर्ल्ड कप ट्रॉफी, 1.2 लाख फीट से दिखा कुछ ऐसा नजारा

115 0

एक तरफ जहां भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्‍ड कप के लिए जिम्‍बाब्‍वे में चल रहा क्‍वालीफायर राउंड रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। मेजबान भारत अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस वर्ल्ड कप के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी टूर को शानदार तरीके से लॉन्च किया गया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी की शाननदार लैंडिंग की गई। इससे पहले ट्रॉफी का पृथ्वी से 120,000 फीट ऊपर समताप मंडल में भेजा गया। ट्रॉफी को एक विशेष स्ट्रैटोस्फेरिक बैलून से जोड़कर ये सफल कार्य किया गया। इसके साथ ही 4k कैमरों की मदद से ट्रॉफी के आश्चर्यजनक शॉट्स लिए गए।

बता दें कि वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 से पहले ट्रॉफी का टूर अब तक का सबसे बड़ा होगा। इससे दुनियाभर के विभिन्न देशों के फैंस जुड़ सकेंगे। 27 जून को भारत से शुरू होने वाले इस ट्रॉफी टूर के तहत कुवैत, बहरीन, मलेशिया, अमेरिका, नाइजीरिया, युगांडा, फ्रांस, इटली और संयुक्त राज्य अमेरिका समेत 18 देशों की यात्रा की जाएगी। इसके माध्‍यम से दुनियाभर के क्रिकेट फैंस मार्की इवेंट के दौरान उत्सव से जुड़ने का मौका मिलेगा।

ट्रॉफी टूर मील का पत्थर

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी टूर मील का पत्थर है। इस टूर में राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात के साथ सामुदायिक पहल शुरू करने और दुनियाभर के सबसे प्रतिष्ठित स्‍थानों का दौरा किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि दुनियाभर में के एक अरब से अधिक प्रशंसक हैं, हम अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचना चाहेंगे।

हम वर्ल्‍ड कप का काउंटडाउन शुरू कर रहे हैं : शाह

वहीं, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि क्रिकेट को लेकर पूरे देश में उत्साह बढ़ रहा है। हम दिल थाम देने वाले इंवेंट के साथ दुनिया की 10 बेस्‍ट टीमों की मेजबानी करने की तैयारी में हैं। हम वर्ल्‍ड कप का काउंटडाउन शुरू कर रहे हैं। ट्रॉफी टूर फैंस के लिए इस आयोजन का हिस्सा बनने का एक शानदार अवसर है, चाहे वे कहीं भी हों।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

दादा सौरव गांगुली को मिली अस्पताल से छुट्टी, जानिए अब कैसा है उनका हाल

Posted by - December 31, 2021 0
कोलकाता: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी…

बीजेपी ने यूपी चुनाव के लिए जारी की दूसरी लिस्ट, 85 और सीटों पर उम्मीदवार तय

Posted by - January 21, 2022 0
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज (21 जनवरी 2022) उत्तर प्रदेश के लिए 85 सीटों पर उम्मीदवारों…

क्या पांच राज्यों में चुनाव की वजह से वापस हुए कृषि कानून? जानिए प्रधानमंत्री मोदी के इस मास्टर स्ट्रोक का कहां-कितना होगा असर

Posted by - November 19, 2021 0
अगले वर्ष पाँच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले मोदी सरकार ने एक बड़ी घोषणा कर सभी राजनीतिक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *