जेएससीए अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट- धनबाद को हरा रांची बना चैम्पियन

617 0

रांची ने जेएससीए अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। शनिवार को टाटा डिगवाडीह स्‍टेडियम में खेले गए फाइनल में रांची ने मेजबान धनबाद को 93 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। टॉस जीत पहले बल्‍लेबाजी करते हुए रांची ने नौ विकेट पर 242 रन बनाए। इसमें अतुल राज ने 55, ऋतिक यादव ने 52, कृष प्रधान ने 33, अभिजीव आनंद ने 21, विवेक कुमार सिंह ने 32 और ऋषि पराशर ने 22 रन बनाए।

धनबाद के हसन आसिफ ने 55 पर दो विकेट लिए। सुनील मोहली, एकलव्‍य सिंह और अर्चित श्रीवास्‍तव को एक-एक विकेट मिला। बाद में धनबाद की टीम 42.2 ओवर में 149 रनों पर आउट हो गई। सिद्धार्थ पाल ने 37, प्रेम कुमार ने 17, सुनील मोहली ने 23, साहिल दास ने 21, और आकाश कुम्‍हार ने 19 रन बनाए। ऋषि परापशर ने 37 पर चार विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच चुने गए। सर्वेश कुमार सिंह ने 34 पर दो और विवेक कुमार सिंह ने 20 पर दो विकेट लिए।

मैच के बाद हुए पुरस्‍कार वितरण समारोह में मुख्‍य अतिथि धनबाद क्रिकेट संघ के अध्‍यक्ष मनोज कुमार ने विजेता व सलाहकार समिति के सदस्‍य इश्तियाक अहमद ने उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की। डीसीए अध्‍यक्ष ने मैन ऑफ द मैच को पुरस्‍कार प्रदान किया। खिलाडि़यों को संबोधित करते हुए अध्‍यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि गलतियों से सीख लेकर अपने में सुधार लाकर ही आफ सफल हो सकते हैं। सुधार की प्रक्रिया सतत है। इसके पहले मैच रेफरी मनोज यादव ने कहा कि धनबाद ही एक ऐसा जिला है जिसका कप्‍तान यहां पूरी तरह स्‍थानीय है। इसके लिए धनबाद जिला बधाई का पात्र है।

दूसरे मैच रेफरी मिलन दत्‍ता ने भी अपने संबोधन में उभरते हुए क्रिकेटरों को कई टिप्‍स दिए। बाल शंकर झा ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस अवसर पर दोनों मैच रेफरी, अंपायरों व स्‍कोरर को डीसीए की ओर से मोमेंटो देकर सम्‍मानित किया गया। इस अवसर पर उपस्थित रांची जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव शैलेंद्र कुमार को भी सम्‍मानित किया गया। समारोह में डीसीए के डीसीए के महासचिव बिनय कुमार सिंह, कोषाध्‍यक्ष ललित जगनानी, सहायक कोषाध्‍यक्ष सुनील कुमार, संयुक्‍त सचिव बीएच खान, एसए रहमान, जावेद खान, दिवेन तिवारी, राजन सिन्‍हा के अलावा डीसीए के चयनकर्ता मनीष वर्धन, संजीव गुप्‍ता, अमित मिश्रा, अभिषेक मोइत्रा व अन्‍य उपस्थित थे।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

झरिया में भाजपाईयों ने जगह जगह मनाया पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

Posted by - September 25, 2021 0
झरिया.भारतीय जनता पार्टी झरिया विधानसभा अंतर्गत झरिया नगर कोइरी बांध स्थित बूथ संख्या 186, 191, 192, 196 मैं पंडित दीनदयाल…

आंगनबाड़ी सहायिकाओं के लंबित वेतन का भुगतान दशहरा तक होने की घोषणा

Posted by - September 23, 2022 0
Ranchi awaz live रांची – आंगनबाड़ी सेविका सहायिकाओं के लंबित वेतन का भुगतान दशहरा तक होने की घोषणा मुख्यमंत्री हेमंत…

सिन्द्री के अवैध रेलवे साइडिंग का मामला विधान सभा पहुंचा

Posted by - December 21, 2021 0
झरिया। विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह विधानसभा सत्र के चौथे दिन विधानसभा में पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद मंडल अंतर्गत मार्शलिंग…

तीसरा थाना के आरक्षी के पत्नी का शव रहस्मय स्थिति में बरामद, परिजनों ने लगाया दहेज के लिए जहर खिलाकर मारने का आरोप

Posted by - September 6, 2021 0
धनसारः तिसरा थाना मे तैनात आरक्षी मनबुल कुमार महतो की 32 वर्षीय पत्नी रेखा देवी का शव रहस्यमय स्थिति मे…

धनबाद में भारत बंद का मिला जुला असर- कंही खुला रहा बाजार, तो कंही टायर जलाकर प्रदर्शन, अलकडीहा में रोकी ट्रेन 

Posted by - September 27, 2021 0
धनबाद : तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के बीच किसानों ने आज भारत बंद बुलाया है। धनबाद…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *