ऑनलाइन सुनवाई में बिस्तर पर लेटे-लेटे शामिल हुए पूर्व डीजीपी, कोर्ट ने लगाई फटकार

263 0

एक मामले की वर्चुअल सुनवाई में पंजाब पुलिस के पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी बिस्तर पर लेटे-लेटे ही शामिल हो गए। सुनवाई कर रहे जज उनकी इस हरकत पर काफी नाराज हो गए और सुनवाई के दौरान ही उन्हें जमकर फटकार लगा दी।

पंजाब के पूर्व पुलिस प्रमुख सुमेध सिंह सैनी, 1994 के हुए एक तिहरे हत्याकांड के आरोपी हैं। इसी की सुनवाई के दौरान वो बिस्तर पर लेटे रहे। इसपर विशेष सीबीआई न्यायाधीश संजीव अग्रवाल ने सुमेध सैनी को फटकारते हुए कहा कि आगे से वो ऐसा ना करें और अदालत की मर्यादा बनाए रखें।

न्यायाधीश ने यह भी कहा कि भले ही पूर्व पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह अस्वस्थ हैं और बुखार से पीड़ित हैं। लेकिन उन्होंने इस संबंध में अदालत को कोई मेडिकल कागजात नहीं दिखाए हैं। सुमेध सैनी और तीन अन्य पुलिसकर्मियों पर 1994 में लुधियाना में तीन लोग विनोद कुमार, अशोक कुमार और उनके ड्राइवर मुख्तियार सिंह के अपहरण करने के बाद हत्या करने का आरोप है। इस मामले की सीबीआई जांच कर रही है।

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा- “आरोपी नंबर 1 सुमेध कुमार सैनी वीसी के माध्यम से कार्यवाही में शामिल हुए हैं। हालांकि, यह देखा गया है कि वह बिस्तर पर लेटे हुए वीसी की कार्यवाही में शामिल हुए। पूछे जाने पर, उन्होंने कहा कि वह अस्वस्थ हैं और बुखार से पीड़ित हैं। हालांकि, इस संबंध में कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया है या रिकॉर्ड पर दायर नहीं किया गया है। तदनुसार, अभियुक्त संख्या 1 को वीसी के माध्यम से कार्यवाही में उपस्थित होने के दौरान भविष्य में अपने व्यवहार से सावधान रहने और अदालत की मर्यादा बनाए रखने की चेतावनी दी जाती है”।

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि सुमेध सैनी ने अन्य आरोपी पुलिसकर्मियों सुख मोहिंदर सिंह संधू, परमजीत सिंह और बलबीर चंद तिवारी के साथ मिलकर पंजाब में एक ऑटोमोबाइल डीलरशिप के खिलाफ साजिश रची थी। तब सैनी लुधियाना के एसएसपी थे।

बता दें कि पीड़ित परिवारों को इस मामले में केस दर्ज करवाने के लिए काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ा था। आखिरकार जब पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के दखल के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

हरिद्वार: मकर संक्रांति पर नहीं लगा पाएंगे गंगा में डुबकी! प्रशासन ने जारी किए सख्त आदेश, बाहर वालों की एंट्री बंद

Posted by - January 11, 2022 0
उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरिद्वार जिला प्रशासन ने 14 जनवरी मकर संक्रांति स्नान के अवसर…

Land For Jobs Scam : पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष पेश हुए तेजस्वी यादव, एक नया केस दर्ज

Posted by - April 11, 2023 0
रेलवे नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मंगलवार को…

Cabinet Meeting: तीनों कृषि कानून वापसी के प्रस्ताव पर लगी मुहर, अब संसद में पेश होगा बिल

Posted by - November 24, 2021 0
नई दिल्ली। दिल्ली में आयोजित केंद्रीय मंत्रिमंडल ( Cabinet Meeting ) की बैठक में तीन कृषि कानूनों की वापसी के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *