यूपी चुनाव में भाजपा का ‘खिचड़ी’ दांव! मकर संक्रांति पर सीएम योगी ने दलित परिवार के घर खाया खाना

300 0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मकर संक्रांति के अवसर पर शुक्रवार को गोरखपुर में एक दलित परिवार के घर भोजन किया। योगी आदित्यनाथ दोपहर बाद झूमिया गेट स्थित गोरखपुर फर्टिलाइजर पहुंचे, जहां पर वे 40 वर्षीय भाजपा कार्यकर्ता अमृतलाल भारती के घर गए और भोजन किया।

सीएम योगी ने कहा, “मैं मकर संक्रांति के अवसर पर अपने अनुसूचित जाति के कार्यकर्ता अमृतलाल भारती और उनके परिवार को हृदय से धन्यवाद करता हूं जिन्होंने मुझे अपने घर में खिचड़ी सह-भोज पर आमंत्रित किया।” मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं भी दी।

पत्रकारों से बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश के परिवारों को मिला है। उन्होंने कहा कि गैस सिलेंडर, बिजली, आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिला है। साथ ही कोरोना महामारी के दौरान मुफ्त में टेस्ट, इलाज और राशन की व्यवस्था की सरकार द्वारा की गई है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार का ये डबल डोज है और महीने में दो बार राशन मुफ्त में दिया जा रहा है।

पिछले दिनों योगी सरकार के तीन मंत्रियों और कई विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने वाले मंत्रियों और विधायकों ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर पिछड़े, अल्पसंख्यक एवं दलित वर्ग के लिए काम न करने का आरोप लगाया है। ऐसे में सीएम योगी द्वारा दलित परिवार के यहां भोजन करने को पार्टी पर लगे आरोपों का जवाब देने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण के तहत 10 फरवरी को मतदान होगा। जबकि दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोटिंग होगी। तीसरा चरण के लिए 20 फरवरी को और चौथे चरण के 23 फरवरी को मतदान होगा। वहीं, 5वें चरण में 27 फरवरी, छठे चरण में 3 मार्च और 7वें चरण में 7 मार्च को मतदान होंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

उत्तर भारत और पाकिस्तान में भूकंप, दिल्ली-NCR में काफी देर तक महसूस हुए झटके

Posted by - June 13, 2023 0
भारत और पाकिस्तान के अलग-अलग इलाकों में मंगलवार की दोपहर डेढ़ बजे के आस-पास भूकंप के झटके महसूस किए गए.…

कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा केस, 439 की मौत; पॉजिटिविटी दर में बढ़ोतरी

Posted by - January 24, 2022 0
देश में कोरोना एक बार फिर से रफ्तार पकड़ता दिख रहा है। पिछले 24 घंटों में 3 लाख से ज्यादा…

नागालैंड फायरिंग पर लोकसभा में बोले अमित शाह, जांच के लिए SIT की टीम गठित, एक महीने में सौंपेगी रिपोर्ट

Posted by - December 6, 2021 0
नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र  जारी है। सरकार इस सत्र में विपक्ष को तमाम सवालों और वार पर पलटवार…

शिवसेना नेता ने हेमा मालिनी के गाल से की सड़क की तुलना, भड़की सांसद

Posted by - December 20, 2021 0
महाराष्ट्र के मंत्री और वरिष्ठ शिवसेना नेता गुलाबराव पाटिल ने अपने विधानसभा क्षेत्र जलगांव जिले की सड़कों की तुलना अभिनेत्री…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *