पूजा पंडालों में लगे विज्ञापनों पर जुर्माना लगाना गलत : उपमहापौर

621 0

नगर निगम परिषद् की बैठक में लिए गए फैसले का उल्लघंन

रांची।  नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत दुर्गा पूजा समितियों द्वारा शिकायत करते हुए कहा कि दुर्गापूजा समितियों द्वारा दुर्गापूजा में कई तरह के विज्ञापन लगाए गए थे, जिससे प्राप्त राशि से रांची शहर में दुर्गा पूजा में भव्य रूप प्रदान किया गया था. लेकिन दुर्गा पूजा पंडालों के समीप विभिन्न कंपनियों द्वारा लगाए गए विज्ञापन को लेकर संबंधित कंपनियों से रांची नगर निगम के द्वारा जुर्माना राशि की मांग की जा रही हैं. इससे सभी दुर्गा पूजा समितियों में घोर रोष है.

इस विषय को संज्ञान में लेते हुए उप-महापौर संजीव विजयवर्गीय ने कहा कि कुछ वर्ष पहले भी रांची नगर निगम द्वारा इस तरह का फरमान जारी करते हुए विभिन्न पूजा पंडालों के समीप लगे कंपनी के विज्ञापनों के लिए संबंधित कंपनी को नोटिस किया गया था. उस वक्त रांची नगर निगम की परिषद् में यह निर्णय लिया गया था कि पूजा पंडालों में लगे विज्ञापनों पर किसी तरह का शुल्क पूजा समितियों से या संबंधित कंपनियों से नहीं लिया जायेगा. परन्तु उसके बाद भी रांची नगर निगम द्वारा कंपनियों पर विज्ञापन पर जुर्माना लगाना पूरी तरह से गलत हैं एवं यह रांची नगर निगम परिषद् की बैठक में लिए गए फैसला का घोर उल्लंघन हैं. ऐसा करने का अधिकार किसी भी पदाधिकारी के पास नहीं है.

ज्ञात हो कि आज के समय किसी भी भव्य पूजा को आयोजित करने के लिए व्यक्तिगत चंदे की जगह विभिन्न कंपनियों के विज्ञापनों के द्वारा लिए गए राशि से पूजा की पूरी व्यवस्था की जाती हैं. रांची नगर निगम के द्वारा इस तरह का निर्णय लेना कहीं ना कहीं रांची शहर में हो रहे. दुर्गापूजा की भव्यता को बाधित करने एवं कम करने का कुप्रयास किया जा रहा हैं. इसलिए इस तुगलकी फरमान का मैं घोर विरूद्ध करता हूं और नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत सभी दूर्गा पूजा समितियों एवं पूजा में विज्ञापन देने वाले विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि से कहना चाहता हूं कि आप सभी चिन्तित ना हो. इस पर चर्चा कर समाधान निकाल लिया जाएगा.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

आय से अधिक संपत्ति मामला- ईडी की रडार पर शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो सहित 30 से अधिक राजनेता और अफसर 

Posted by - October 13, 2022 0
मनी लांड्रिंग मामले में झारखंड सरकार के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो सहित कई अधिकारी भी जांच के दायरे में हैं।…

बिहारः भागलपुर में 4 लोगों को गोली मारने वाला JDU विधायक गोपाल मंडल का बेटा गिरफ्तार

Posted by - December 27, 2022 0
बिहार पुलिस ने आज जदयू विधायक गोपाल मंडल के बेटे आशीष मंडल को गिरफ्तार कर लिया है। आशीष मंडल पर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *