पाकिस्तान की बत्ती गुल, हालात पूरी तरह ठीक होने में लगेंगे 12 घंटे

162 0

पाकिस्तान (Pakistan) के ज्यादातर शहरों में बिजली नहीं है और अभी हालात ठीक होने में कम से कम 12 घंटे लगेंगे। ऊर्जा मंत्रालय (Ministry of Energy) के अनुसार राष्ट्रीय ग्रिड की आवृत्ति कम होने के बाद सोमवार सुबह पूरे पाकिस्तान में बिजली गुल हो गई। मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि राष्ट्रीय ग्रिड की आवृत्ति की प्रणाली आज सुबह 7:34 बजे नीचे चली गई, जिसके परिणामस्वरूप इसमें व्यापक खराबी आ गई।

ब्रेकडाउन बड़ा नहीं है- उर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर

जिओ न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान के उर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर (Energy Minister Khurram Dastgir) ने कहा कि ब्रेकडाउन बड़ा नहीं है। उन्होंने कहा, “सर्दियों में चूंकि देश भर में बिजली की मांग कम हो जाती है और एक आर्थिक उपाय के रूप में हम रात में अपनी बिजली उत्पादन प्रणालियों को अस्थायी रूप से बंद कर देते हैं। हालांकि जब आज सुबह सिस्टम चालू किया गया, तो देश के दक्षिण में दादू और जमशोरो के बीच कहीं आवृत्ति भिन्नता और वोल्टेज में उतार-चढ़ाव देखा गया।”

खुर्रम दस्तगीर ने कहा कि पेशावर और इस्लामाबाद (Peshawar and Islamabad) में ग्रिड स्टेशनों की बहाली शुरू हो गई है। उन्होंने कहा, “मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि अगले 12 घंटों के भीतर पूरे देश में बिजली पूरी तरह से बहाल कर दी जाएगी।” इससे पहले डॉन न्यूज टीवी ने खबर दी थी कि इस्लामाबाद, कराची, क्वेटा, पेशावर और लाहौर सहित देश के बड़े इलाके बिजली से वंचित हैं। कराची, मालिर, लांधी, गुलिस्तान-ए-जौहर, अख्तर कॉलोनी, चुंदरीगर रोड, न्यू कराची, गुलशन, इब्राहिम हैदरी और कोरंगी में भी बिजली कटौती की सूचना मिली थी।

उर्जा मंत्री ने कहा कि उनके मंत्रालय ने तारबेला और वारसाक में कुछ ग्रिड स्टेशनों को बहाल करना शुरू कर दिया है। मंत्री ने दावा किया, “पेशावर इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (PESCO) और इस्लामाबाद इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (IESCO) के कुछ ग्रिड पहले ही बहाल कर दिए गए हैं।” यह भी पढ़ें: बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है पाकिस्तान।

कराची में ब्रेकडाउन के बारे में बात करते हुए उर्जा मंत्री ने कहा कि बंदरगाह शहर में मामला पेचीदा है क्योंकि यहां बिजली आपूर्ति की पूरी व्यवस्था है। उन्होंने कहा, “हम K-इलेक्ट्रिक को लगभग 1,000-1,100 मेगावाट नियमित रूप से प्रदान करते हैं। हालांकि इसे कुछ घंटों के भीतर बहाल कर दिया जाएगा। यह निश्चित नहीं है कि इस मुद्दे को हल करने में कितना समय लगेगा। हालांकि मेरा लक्ष्य देश में अगले 12 घंटे में बिजली बहाल करना है।”

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

अग्निपथ योजना: बिहार बीजेपी दफ्तर में तोड़फोड़, भाजपा MLA पर भी हमला, ट्रेनों में आग, फोड़ीं बसें, पढ़ें देशभर का राउंड अप

Posted by - June 16, 2022 0
केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ कई राज्यों में युवाओं में उबाल है। सेना में भर्ती की इस नई…

स्नातक पार्ट वन, पार्ट टू सब्सिडियरी की परीक्षा शांतिपूर्ण कदाचारमुक्त आयोजित, 42 परीक्षार्थी अनुपस्थित

Posted by - June 10, 2022 0
चकाई-पीपीवाई महाविद्यालय चकाई में जारी स्नातक पार्ट वन एवं पार्ट टू की परीक्षा शुक्रवार को भी शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त…

शिरडी साईं बाबा पर विवादित टिप्पणी कर बुरे फंसे बागेश्वर बाबा, मुंबई पुलिस दर्ज कर सकती है FIR

Posted by - April 4, 2023 0
बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Shastri) यानी बागेश्वर बाबा शिरडी के साईंबाबा (Shirdi Sai Baba)…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *