‘मर जाना कबूल, पर BJP के साथ कभी नहीं मिलाएंगे हाथ’- CM नीतीश कुमार

136 0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ फिर जाने के सवाल पर कहा कि वह अब कभी भी बीजेपी के साथ नहीं जा सकते हैं. उन्हें मर जाना कबूल है, लेकिन बीजेपी के साथ जाना कबूल नहीं है. जो इसको लेकर हवा उड़ा रहे हैं, वो लोग हवा उड़ाना बंद कर दें. अब तो यह सवाल ही नहीं पैदा होता है कि वह बीजेपी के साथ जाएंगे. बता दें कि बीते दिन प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बाद बीजेपी ने प्रस्ताव पारित कर नीतीश कुमार के साथ फिर नहीं जाने का संकल्प लिया है.

बीजेपी के इस प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए नीतीश कुमार ने यह बात कही है. साथ ही नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव को फंसाने का भी आरोप बीजेपी पर लगाया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमें अल्पसंख्यक का भी वोट मिला, अब भाजपा वाले सब भूल गए कि वोट कैसे मिला था. इस बार हमें ही हराकर हमारा ही वोट लेकर जीत गए और अब बोल रहे हैं. हम तो अटल-आडवाणी के पक्ष में थे. अब ये लोग जो आ गए हैं, सब कुछ बदल रहे हैं. नाम बदल रहे हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बापू तो सबको बचा रहे थे, सबको लेकर चलते थे इसलिए तो उनकी हत्या हुई. ये किसी को नहीं भूलना है, ये लोग जितना भी भूलवाना चाहें, झगड़ा करवाना चाहें भूलना नहीं है. हमें तो मर जाना कबूल है, उनके साथ जाना कबूल नहीं है.

अब हम नीतीश से घोखा खाने वाले नहीं- जायसवाल

उधर, बिहार बीजेपी इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि समूचे राज्य के पार्टी कार्यकर्ताओं को साफ बता दिया गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फिर से हाथ मिलाने का कोई सवाल ही नहीं है. गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री कुमार की पार्टी जनता दल- यूनाइटेड (जदयू) ने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) व कांग्रेस के साथ सरकार बना ली थी. संजय जायसवाल ने कहा, “हमने नीतीश कुमार के साथ फिर से हाथ मिलाने को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में अफवाहों को खत्म करने की कोशिश की है. मुख्यमंत्री में पेंडुलम की तरह दोलन करने की प्रवृत्ति है, लेकिन हम उनके हाथों फिर से धोखा खाने वाले नहीं हैं.”

प्रधानमंत्री के भरोसे को नीतीश ने तोड़ा- जायसवाल

संजय जायसवाल ने कहा, नीतीश कुमार काफी अलोकप्रिय हैं. उनकी अलोकप्रियता की वजह से ही उनकी पार्टी जदयू ने 2020 के विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन किया था, जबकि हमारा प्रदर्शन बेहतर था. प्रदेश भाजपा प्रमुख ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव से पहले किए गए वादे को पूरा करने का फैसला कर उदारता दिखाई और नीतीश कुमार फिर से मुख्यमंत्री बने. लेकिन, वह आदतन विश्वासघाती हैं. संजय जायसवाल ने कहा कि नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री द्वारा उन पर जताए गए भरोसे का गलत इस्तेमाल किया.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

अब बाजार में भी उपलब्ध होगी कोरोना वैक्सीन! एक्सपर्ट पैनल ने कोवैक्सीन और कोविशील्ड को दी मंजूरी

Posted by - January 20, 2022 0
कोविड -19 टीकों पर विषय विशेषज्ञ पैनल ने बुधवार को केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ…

बहन ने भाई को 8 हिस्सों में काटकर, 3 बैग में पैक कर फेंका, लाश का सिर कर दिया गायब, अब ऐसा खुला हत्या का राज

Posted by - June 19, 2023 0
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू के जिगनी इलाके में 8 साल पहले एक सिरकटी लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी।…

UP में महंगी को सकती है बिजली, पावर कॉरपोरेशन ने इतने रुपये की बढ़ोतरी का भेजा प्रस्ताव

Posted by - July 28, 2023 0
उत्तर प्रदेश में बिजली के दाम बढ़ सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, बिजली के रेट 28 पैसे से लेकर 1.09…

बाइक से भाग रहे थे उदयपुर के हत्यारे, 170 किमी तक पीछा कर पुलिस ने पकड़ा,लात-घूंसों और डंडों से सड़क पर ही पीटा

Posted by - June 29, 2022 0
राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर की तालिबानी तरीके से हत्या करने के बाद आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *