Facebook कर रही है नए सोशल मीडिया नेटवर्क पर काम, Twitter को दे सकती है टक्कर

187 0

आज के इस समय में सोशल मीडिया (Social Media) का काफी ज़्यादा इस्तेमाल किया जाता है। दुनियाभर में बड़ी तादाद में लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। पिछले एक दशक में सोशल मीडिया का लोगों में क्रेज़ तेज़ी से बढ़ा है। यूँ तो इंटरनेट पर कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स हैं, पर इनमें से कुछ प्लेटफॉर्म्स को काफी ज़्यादा पसंद किया जाता है। कुछ कंपनियाँ तो ऐसी भी हैं जिनके अधिकार में एक से ज़्यादा सोशल मीडिया नेटवर्क भी आते हैं। ऐसी ही एक कंपनी है मेटा (Meta), जो दुनियाभर में काफी पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) की पेरेंट कंपनी भी है। मैसेंजर सर्विस व्हॉट्सऐप (WhatsApp) भी मेटा की ही सर्विस है। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार मेटा कुछ बड़ा प्लान कर रही है।

क्या है Meta का नया प्लान?

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार मेटा एक नए सोशल मीडिया नेटवर्क पर काम कर रही है। आपने सही पढ़ा। पहले से एक से ज़्यादा सोशल मीडिया नेटवर्क्स की पेरेंट कंपनी मेटा एक नए सोशल मीडिया को डेवलप करने की तैयारी कर रही है और इस पर काम शुरू भी किया जा चुका है। कंपनी की तरफ से शुक्रवार, 10 फरवरी की रात इस बात की जानकारी दी गई।

आपकी जानकारी के लिए बता दे, मार्क ज़ुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) मेटा के चेयरमैन है।

Twitter को टक्कर देने की तैयारी

मेटा के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी एक टेक्स्ट शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम कर रही है। [रिपोर्ट के अनुसार कंपनी का यह प्लान दुनियाभर में पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को टक्कर देने के लिए है। ट्विटर एक माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है और मेटा के दोनों ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स फेसबुक और इंस्टाग्राम से काफी अलग है। ऐसे में ट्विटर को टक्कर देने के लिए उसी से मिलते-जुलते फॉर्मेट पर नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मेटा काम कर रही है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

UP वालों के लिए खुशखबरी! अब इन शहरों में मिलेंगी Airtel 5G Plus Services, चेक करें लिस्ट

Posted by - January 16, 2023 0
दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने सोमवार को आगरा, मेरठ, गोरखपुर, कानपुर, प्रयागराज में अपनी अत्याधुनिक 5जी सेवाओं को शुरू करने…

इंटरनेट बंद करने में लगातार पांचवें साल दुनिया में टॉप पर भारत, साल 2022 में सबसे ज्यादा बार पाबंदी

Posted by - March 1, 2023 0
दुनिया भर में इंटरनेट सेवा बंद करने के मामले में लगातार पांचवें साल भारत सबसे आगे हैं। इंटरनेट सर्विस ठप…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *