रूस पर एक और ड्रोन अटैक, ऑयल रिफाइनरी में लगी आग

116 0

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच 24 फरवरी, 2022 से चल रहे युद्ध को एक साल से भी ज़्यादा समय बीत चुका है। इस हमले से यूक्रेन में अब तक जान-माल का भारी नुकसान हो चुका है। यूक्रेनी आर्मी अभी भी इस युद्ध में रुसी आर्मी का डटकर सामना कर रही है। इस युद्ध में अब तक कई मोड़ आ चुके है। पर इस युद्ध में 3 मई को एक अप्रत्याशित मोड़ आया जब रूसी राष्ट्रपति दिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के क्रेमलिन निवास पर ड्रोन अटैक हुआ। रूस ने इस हमले के लिए यूक्रेन को ज़िम्मेदार ठहराया और इसे पुतिन की हत्या करने की कोशिश बताया। हालांकि यूक्रेन ने इस ड्रोन अटैक में भूमिका को नकार दिया। पर रूस पर 3 मई को हुआ ड्रोन अटैक आखिरी ड्रोन अटैक नहीं था।

रूस पर एक और ड्रोन अटैक

3 मई को रूसी राष्ट्रपति के क्रेमलिन निवास पर हुए ड्रोन अटैक के बाद आज, शुक्रवार, 5 मई को एक और ड्रोन अटैक का मामला सामने आया है। यह ड्रोन अटैक रुसी गांव इल्स्की (Ilsky) में स्थित एक ऑयल रिफाइनरी में हुआ। रिपोर्ट के अनुसार यह ड्रोन अटैक सुबह करीब 8:30 बजे हुआ।

रिपोर्ट के अनुसार इल्स्की में स्थित ऑयल रिफाइनरी पर ड्रोन अटैक से ऑयल रिफाइनरी में आग लग गई। हालांकि समय रहते इस आग पर काबू पा लिया गया।

नहीं हुआ ज़्यादा नुकसान

इल्स्की में स्थित ऑयल रिफाइनरी पर ड्रोन अटैक से ऑयल रिफाइनरी में आग लगने से कुछ नुकसान तो हुआ, पर किसी की भी मौत नहीं हुई। लोकल मीडिया ने इस बारे में जानकारी दी। देखने से इस ड्रोन अटैक में यूक्रेन का हाथ लग रहा है, पर इस बारे में अभी तक यूक्रेन की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। हालांकि तीन दिन में रूस पर दो ड्रोन अटैक्स से अब ऐसा लग रहा है कि यूक्रेन धीरे-धीरे इस युद्ध में आक्रामक रवैया अपना रहा है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

इंसानी दिमाग में चिप के प्लान को लेकर मुश्किल में एलन मस्क, न्यूरालिंक के खिलाफ सरकार ने जांच की शुरू

Posted by - December 6, 2022 0
ट्विटर के नए बॉस और अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने बीते दिनों ऐलान किया था कि वह इंसानी दिमाग में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *