काशी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पीएम मोदी ने रखी आधारशिला, कई दिग्गज खिलाडी रहे मौजूद 

89 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के गंजारी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी. इस समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हैं. इनके अलावा पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, रवि शास्त्री, दिलीप वेंगसरकर और बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, बीसीसीआई सचिव जय शाह समेत कई बड़ी हस्तियां भी कार्यक्रम में पहुंची हैं. कार्यक्रम के दौरान मंच पर सचिन तेंदुलकर ने पीएम मोदी को NAMO नाम वाली टीम इंडिया की जर्सी भेंट की.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बनारस आकर जो अनुभव होता है, उसकी व्याख्या नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा कि 23 अगस्त को हमारा चंद्रयान चांद पर लैंड हुआ. वहां भी एक शिव शक्ति का एक स्थान है और यहां भी एक शिव शक्ति का एक स्थान है. काशी में आज इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी गई है. यह क्रिकेट स्टेडियम किसी वरदान से कम नहीं होगा.

काशी में इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि ये स्टेडियम युवाओं के लिए एक वरदान साबित होगा. उन्होंने कहा कि आज क्रिकेट के जरिए दुनिया भारत से जुड़ रही है. इस स्टेडियम का डिजाइन महादेव को समर्पित है. पीएम ने कहा कि पहले खेल को बस एक एक्स्ट्रा एक्टिविटी माना जाता था. अब स्कूलों में बकायदा स्कूलों में सब्जेक्ट की तरह पढ़ाने पर फैसला हुआ.

खेल के महारथियों को तराशने की जरूरत- पीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले लोग अपने बच्चों को पढ़ाई के लिए कहते थे. बच्चों पर पढ़ाई का दबाव होता था. आज देश का माहौल बदल गया है. लोग अपने बच्चों को अब खेल-कूद में भी भेजते हैं. पीएम ने कहा कि जब कोई क्रिकेट स्टेडियम बनता है तो इसका सिर्फ खेल पर ही नहीं बल्कि अर्थव्यवस्था पर भी असर पड़ता है. पीएम ने कहा कि राज्य के युवा स्पोर्ट्स में अपना नाम कमाए, मेरी यही कामना है. पीएम ने कहा कि वाराणसी के युवाओं को उच्च स्तरीय खेल की सुविधा हो. इसलिए स्टेडियम पर 450 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि गांव-गांव में खेलों के महारथी मौजूद हैं. जरूरत है तो उन्हें तलाशने और तराशने की.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

बेटी ने दूसरी जाति के लड़के से लव मैरिज कर ली…माता-पिता ने ट्रेन के सामने कूदकर दी जान, सुसाइड नोट पढ़ कलेजा फट जाएगा

Posted by - July 27, 2023 0
राजस्थान के पाली से दिल को दुखाने वाली एक घटना सामने आई है। यहां एक दंपत्ति ने ट्रेन के सामने…

चीन में बड़ा हादसा, दक्षिणी चीन में गिरा बोइंग 737 विमान, प्लेन में 133 लोग थे सवार

Posted by - March 21, 2022 0
दक्षिणी चीन में एक बड़ा प्लेन हादसा हुआ है। रूसी समाचार एजेंसी स्पुतनिक की रिपोर्ट के मुताबिक बोईंग 737 कथित…

भाजपा का संकल्प पत्र जारी, किसानों को मुफ्त बिजली, महिलाओं को स्कूटी समेत किये कई वादे

Posted by - February 8, 2022 0
यूपी चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को भाजपा का संकल्प पत्र जारी किया। इस दौरान उन्होंने…

पीएम मोदी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक, किरण रिजिजू, समेत रोमानिया-हंगरी और पोलैंड जाएंगे केंद्र सरकार के कई मंत्री

Posted by - February 28, 2022 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने यूक्रेन मसले पर उच्च स्तरीय बैठक (High Level Meeting) बुलाई है. सूत्रों के मुताबिक, केंद्र…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *