अफगानिस्तान को भी मिला वर्ल्ड कप 2023 का टिकट, देखें क्वालीफायर्स की लिस्ट

194 0

अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है, लेकिन अफगानिस्तान के लिए यह मैच बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। इस मैच के रद्द होने के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। जबकि श्रीलंका के लिए वर्ल्ड कप में सीधे क्वालीफीई करना अब मुश्किल हो गया है। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की प्वाइंट टेबल में इस ड्रॉ के साथ अफगानिस्तान की टीम 7वें पायदान पर पहुंच गई है। अफगानिस्तान के अब 115 अंक हो गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच रद्द होने पर अफगानिस्तान की टीम को 5 प्वाइंट मिले हैं, जिसके चलते उसने वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

आईसीसी की ओर से जारी की गई प्वाइंट टेबल में अब श्रीलंका की टीम 10वें पायदान पर पहुंच गई है। श्रीलंका के महज 67 अंक हैं। इस कारण अब श्रीलंका का भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सीधे क्वालीफाई कर पाना मुश्किल हो गया है। श्रीलंका को वर्ल्ड कप का टिकट पाने के लिए अब बचे सभी 4 मैच जीतने होंगे। जिसके बाद दूसरी टीमों के समीकरण के आधार पर कोई फैसला हो सकेगा। माना जा रहा है कि श्रीलंका का बाहर होना तय है, क्योंकि उसे अफगानिस्तान के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले खेलने हैं। इस तरह श्रीलंका का अब सीधे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर पाना बेहद मुश्किल है।

इन 7 टीमों ने कटाया वर्ल्ड कप का टिकट

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की प्वाइंट टेबल के अनुसार, 7 टीम वर्ल्ड कप 2023 के लिए सीधे क्वालीफाई कर चुकी हैं। भारत ने जहां मेजबान होने के चलते सीधे क्वालीफाई किया है। वहीं, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान क्वालीफाई कर चुकी हैं।

ये टीम अभी तक नहीं कर सकी क्वालीफाई

साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, जिम्बाब्वे, नीदरलैंड और आयरलैंड की टीम अब तक भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी हैं। उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम सीधे क्वालफाई करने का प्रयास करेगी। वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत सभी टीमों को 24-24 मैच खेलने हैं। दक्षिण अफ्रीका के 16 मैच में 59 अंक हैं, अगर वह बचे हुए सभी मैच जीत जाती है तो सीधे क्वालीफाई करने का मौका मिल सकता है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

बाइक दुर्घटना में बाल बाल बचे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न, अस्पताल ले जाया गया

Posted by - November 29, 2021 0
ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न का रविवार को एक बाइक दुर्घटना के चपेट में आ गए. इस एक्सीडेंट में…

राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में धनबाद के चयनित दो खिलाड़ी कटक रवाना

Posted by - November 25, 2022 0
धनबाद: द ट्रेडिशनल शोतोकान कराटे डू एसोसिएशन ऑफ झारखंड के द्वारा ओड़िसा कटक स्थित जवाहरलाल नेहरू इऺडोर स्टेडियम में 26…

भूली के विशाल कुमार पंडित को राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक, बढ़ाया झारखंड का मान

Posted by - June 12, 2023 0
भूली। 38 वें  राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता जो देहरादून उत्तराखंड में 8 से 11 जून 2023 को आयोजित की गई थी,…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *