AUS vs AFG: अफगानिस्तान से हारते-हारते बचा ऑस्ट्रेलिया, सेमीफाइनल की उम्मीद जिन्दा

237 0

वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने ही घर में टी20 विश्व कप मैच दर मैच चुनौती साबित होता गया है और उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बस उम्मीदों पर टिकी हैं. टूर्नामेंट की खराब शुरुआत करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने आखिरी मैच में अफगानिस्तान को हराने के लिए पापड़ बेलने पड़ गए. पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच खेल रही अफगान टीम ने आखिरी गेंद तक कड़ी टक्कर दी और सिर्फ 4 रन से हारी.

एडिलेड में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने कप्तान एरॉन फिंच के बिना ही उतरी थी. ऐसे में टीम को कुछ बदलाव करने पड़े और ये सफल साबित नहीं हुए. अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 168 रन के स्कोर पर ही रोक दिया था. इसके बाद अफगान टीम ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को चिंता में डाल दिया था.

अफगान बल्लेबाजों ने डराया

रहमानुल्लाह गुरबाज की धमाकेदार ओपनिंग के दम पर अफगानिस्तान ने 2 विकेट जल्दी गंवाने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाए रखा. फिर गुलबदीन नईब और इब्राहिम जादरान के बीच 59 रनों की बेहतरीन साझेदारी ने अफगानिस्तान को अनपेक्षित जीत की उम्मीद जगा दी.

यहां पर ऑस्ट्रेलिया ने एक ही ओवर में तीन विकेट गिराकर वापसी की. ग्लेन मैक्सवेल के सीधे थ्रो पर गुलबदीन नईब रन आउट हो गए, जबकि स्पिनर ऐडम जैम्पा ने उसी ओवर में दो और विकेट चटका दिए.

आखिरी ओवरों में स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ने अपने बल्ले का जलवा दिखाया और सिर्फ 22 गेंदों में 48 रन कूटकर टीम को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने किसी तरह सिर्फ 4 रन से मैच अपने नाम करते हुए सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा है. उसे अब श्रीलंका के भरोसे रहना होगा, जिसका मुकाबला इंग्लैंड से है.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

ब्रिटेन, कनाडा के बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक के बहिष्‍कार को चीन ने तमाशा कहकर किया खारिज

Posted by - December 10, 2021 0
बीजिंग: चीन ने बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक खेल 2022 के राजनयिक बहिष्कार में अमेरिका का साथ देने के कनाडा और ब्रिटेन…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *