टीम इंडिया पर फिर मंडराया खतरा, कप्तान रोहित फाइनल से पहले चोटिल

110 0

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 24 घंटे से भी कम समय बचा है लेकिन लंदन से ऐसी खबर आ रही है, जो भारतीय फैंस को परेशान कर सकती है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा मैच से एक दिन पहले चोटिल हो गए. मंगलवार को ओवल मैदान में अभ्यास के दौरान रोहित के अंगूठे में चोट लगी, जिसके कारण उन्हें नेट्स सेशन छोड़कर जाना पड़ा. फिलहाल ये साफ नहीं है कि चोट कितनी गंभीर है और क्या वह बुधवार को मुकाबले के लिए उतरेंगे या नहीं.

बुधवार 7 जून से शुरू हो रहे फाइनल से एक दिन पहले मंगलवार को टीम इंडिया का ऑप्शन अभ्यास सत्र था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा जब नेट्स पर बैटिंग कर रहे थे, तब उनके बाएं हाथ के अंगूठे में गेंद लग गई. गेंद लगने के कारण रोहित शर्मा को टीम फिजियो की मदद लेनी पड़ी.

प्रैक्टिस छोड़ने को मजबूर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम फिजियो ने तुरंत रोहित के अंगूठे में टेप लगाया, जिसके बाद रोहित कुछ देर के लिए अलग बैठ गए. थोड़ी देर बाद वह वापस लौटे और उन्होंने फिर ग्लव्स पहनकर नेट्स पर बल्लेबाजी करनी चाही, लेकिन फिर एहतियातन ऐसा नहीं किया. रोहित को डर था कि कहीं चोट गंभीर न हो जाए, जिससे वह फाइनल में नहीं उतर पाएं. ऐसे में उन्होंने आगे प्रैक्टिस नहीं की.

हालांकि, स्वतंत्र पत्रकार विमल कुमार ने दावा किया है कि कप्तान की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और वह ठीक हैं. ये टीम इंडिया के लिए जरूर राहत मिली होगी.

फिर भी फाइनल से एक दिन पहले कप्तान और स्टार बल्लेबाज को लगी ये चोट टीम को थोड़ी चिंता जरूर दे गई होगी. साथ ही जब तक रोहित बुधवार को टॉस के लिए नहीं उतरते, फैंस को इसी बात का डर सताता रहेगा कि क्या वह फिट हैं या नहीं.

चोट से परेशान टीम इंडिया

रोहित की चोट परेशान करने वाली सिर्फ इसलिए नहीं है क्योंकि वह टीम के कप्तान हैं. बल्कि इसलिए भी है क्योंकि वह टीम के ओपनर हैं. साथ ही पिछले इंग्लैंड दौरे में वह टीम के सबसे सफल बल्लेबाज रहे थे और ओवल में ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ शतक जमाया था. वैसे भी टीम इंडिया पहले ही जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे अहम खिलाड़ियों के बिना इस फाइनल में उतर रही है. ऐसे में टीम एक और खिलाड़ी को नहीं खोना चाहेगी.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

इंग्लैंड ने 4 विकेट से जीतकर सेमीफाइनल में बनाई जगह, श्रीलंका की हार से ऑस्ट्रेलिया बाहर

Posted by - November 5, 2022 0
टी20 वर्ल्ड 2022 के 39वें मैच में इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया और सेमीफाइनल…

रांची में होने वाले भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच पर संकट – स्थगित करने के लिए हाईकोर्ट में अर्जी

Posted by - November 18, 2021 0
भारत-न्यूजीलैंड के बीच चल रही टी-20 क्रिकेट श्रृंखला के दूसरे मुकाबले पर संकट मंडरा रहा है। रांची स्टेडियम में 19…

न्यूजीलैंड को पटखनी देकर पाकिस्तान 13 साल बाद टी20 विश्व कप के फाइनल में

Posted by - November 9, 2022 0
सिडनी: शाहीन अफरीदी की शानदार गेंदबाजी और इसके बाद बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान की आतिशी बल्लेबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *