इंग्लैंड ने 4 विकेट से जीतकर सेमीफाइनल में बनाई जगह, श्रीलंका की हार से ऑस्ट्रेलिया बाहर

229 0

टी20 वर्ल्ड 2022 के 39वें मैच में इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया और सेमीफाइनल में पहुंच गई। श्रीलंका की हार के साथ डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सफर सुपर-12 में ही समाप्त हो गया। न्यूजीलैंड की टीम पहले ही अंतिम चार में पहुंच चुकी है। सुपर-12 के ग्रुप-1 का यह मैच सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 141 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम ने 142 का टारगेट 19.4 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इंग्लैंड की पारी

जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने अंग्रेजों को अच्छी शुरुआत दिलाई। पावरप्ले में टीम ने बगैर विकेट के 70 रन बनाए। वानिंदु हसरंगा ने आठवें ओवर में बटलर को 28 रन पर आउट करके पहला झटका दिया। एलेक्स हेल्स को उन्होंने 10वें ओवर में 47 रन पर आउट किया। 10 ओवर में टीम ने 2 विकेट पर 86 रन बनाए। मोइन अली को धनंजय डी सिल्वा ने 1 रन पर आउट किया। सैम कुर्रन को 6 रन पर लाहिरु कुमारा ने आउट किया। 11वें ओवर में हैरी ब्रूक 4 और 14 ओवर में लियाम लिविंगस्टोन 4 रन बनाकर आउट हुए।

श्रीलंका की तेज शुरुआत

श्रीलंका को पथुम निसानका और कुसल मेंडिस ने 4 ओवर में 39 रन जोड़कर श्रीलंका को तेज शुरुआत दिलाई। टीम का पहला विकेट चोथे ओवर की आखिरी गेंद पर गिरा। मेंडिस 18 रन बनाकर आउट हुए। धनंजय डी सिल्वा को सैम कुर्रन ने 9 रन पर आउट किया। टीम ने 10 ओवर में 2 विकेट पर 80 रन बनाए। चरित असलंका को बेन स्टोक्स ने 8 रन पर आउट किया।

इंग्लैंड की टीम में कोई बदलाव नहीं

पथुम निसानका 67 रन बनाकर आदिल राशिद की गेंद पर आउट हुए। 18वें ओवर में दसुन शनाका 3 रन बनाकर आउट हुए। भानुका राजपक्षे 22 रन बनाकर 20वें ओवर में आउट हुए। वानिंदु हसरंगा 9 रन बनाकर रन आउट हुए। चमिका करुणारत्ने डक पर आउट हुए। मार्क वुड ने 3 विकेट झटके। श्रीलंका की टीम में एक बदलाव हुआ। चमिका करुणारत्ने की टीम में वापसी हुई। इंग्लैंड की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ।

इंग्लैंड प्लेइंग 11 – जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स, सैम कुर्रन, डेविड मालन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड।

श्रीलंका प्लेइंग 11- पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, लाहिरु कुमारा, कसुन रजिथा।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

मोहम्मद शमी लेंगे जसप्रीत बुमराह की जगह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर भी भरेंगे ऑस्ट्रेलिया की उड़ान

Posted by - October 14, 2022 0
मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) टी20 विश्व कप 2022 में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा…

धनबाद जिला योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के द्वारा योग शिक्षकों का किया गया सम्मान

Posted by - February 6, 2022 0
धनबाद। 75 करोड़ सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के अंतर्गत पतंजलि परिवार एवं धनबाद जिला योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के द्वारा धनबाद अंतर्गत…

सरकार ने अचानक सौरव गांगुली की सुरक्षा बढ़ाई, अब ‘Y’ की जगह मिलेगी ‘Z’ श्रेणी की सिक्योरिटी

Posted by - May 17, 2023 0
भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की सुरक्षा में इजाफा…

भारत के टी20 से बाहर होने पर कपिल देव की तीखी प्रतिक्रिया

Posted by - November 8, 2021 0
नई दिल्‍ली: महान ऑलराउंडर कपिल देव का मानना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को क्रिकेट कार्यक्रम सुधारने की…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *