मोहम्मद शमी लेंगे जसप्रीत बुमराह की जगह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर भी भरेंगे ऑस्ट्रेलिया की उड़ान

272 0

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) टी20 विश्व कप 2022 में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 14 अक्टूबर 2022 को इस संबंध में एक बयान जारी किया। बीसीसीआई सचिव जय शाह (JAY SHAH) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और अभ्यास मैचों से पहले ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे।

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को बैकअप के तौर पर चुना गया है। सिराज और शार्दुल ठाकुर भी शीघ्र ही ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे। टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2022 में अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से करेगी।

आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक खेला जाना है। जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण अनिश्चित समय तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हो गए हैं। शमी ने अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईसीसी टी20 विश्व कप के पिछले चरण के दौरान खेला था।

शमी को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर 6 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलना था, लेकिन वह कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आए थे। इस कारण उन्हें क्वारंटीन (पृथकवास में) रहना पड़ा था। वापसी में उन्हें अपनी फिटनेस साबित करनी पड़ी और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने उनकी ऑस्ट्रेलिया यात्रा को मंजूरी दी।

मोहम्मद शमी ने मार्च 2014 में बांग्लादेश के मीरपुर में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने तब से अब तक इस फॉर्मेट में 17 मैच ही खेले हैं। इसमें उन्होंने 18 विकेट लिए हैं। इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन स्कॉटलैंड के खिलाफ रहा था। उन्होंने 2021 में स्कॉटलैंड के खिलाफ 15 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

मोहम्मद शमी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में गुजरात टाइटंस की ओर से खेले थे। वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर), दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स), पंजाब किंग्स का हिस्सा भी रह चुके हैं। वह आईपीएल में अब तक 93 मैच में 29.19 के औसत और 8.52 की इकॉनमी से 99 विकेट ले चुके हैं। आईपीएल में उनका 2022 और 2020 का सीजन काफी शानदार रहा। दोनों सीजन उन्होंने 20-20 विकेट चटकाए थे।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

1 ओवर में 7 छक्के- रुतुराज गायकवाड़ ने रचा नया इतिहास, गेंदबाज का सिर चकराया

Posted by - November 28, 2022 0
आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए सुर्खियों में आए युवा भारतीय बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ हर कुछ महीने…

धनबाद में आयोजित राष्ट्रीय कुराश प्रतियोगिता का समापन।दिल्ली की टीम बनी विजेता हरियाणा के अंकित और दिल्ली की यूवीका बनी बेस्ट फाईटर

Posted by - March 29, 2022 0
झारखंड कुराश संघ द्वारा क्रेडो वर्ल्ड स्कूल में आयोजित सब जुनियर नेशनल कुराश चैम्पियनशिप का शानदार आयोजन 27 से 29…

शाहिद अफरीदी को PCB में मिली नई जिम्मेदारी, अब चुनेंगे टीम

Posted by - December 24, 2022 0
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए अध्यक्ष नजम…

T20 World Cup 2022: वॉर्म-अप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, मोहम्मद शमी ने चार गेंदों पर झटके लगातार 4 विकेट

Posted by - October 17, 2022 0
रविवार 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड (T-20 World Cup) 2022 कप की आधिकारिक शुरुआत हो चुकी है। हालांकि…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *