रांची में होने वाले भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच पर संकट – स्थगित करने के लिए हाईकोर्ट में अर्जी

574 0

भारत-न्यूजीलैंड के बीच चल रही टी-20 क्रिकेट श्रृंखला के दूसरे मुकाबले पर संकट मंडरा रहा है। रांची स्टेडियम में 19 नवंबर (शुक्रवार ) को होने वाले मैच स्थगित करने की मांग की जा रही है। मैच को  स्थगित करने या स्टेडियम में सिर्फ 50 फीसदी दर्शकों को ही आने की अनुमति देने की मांग को लेकर झारखंड उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई है।

वकील धीरज कुमार ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के जेएससीए स्टेडियम में न्यूजीलैंड और भारत के बीच शुक्रवार को होने वाले श्रृंखला के दूसरे टी-20 मैच में शत प्रतिशत सीट दर्शकों के लिए खोले जाने के खिलाफ झारखंड उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की है। वकील ने सौ फीसदी क्षमता के साथ क्रिकेट मैच के आयोजन की छूट दिए जाने का विरोध किया है।

याचिकाकर्ता ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर जब राज्य के मंदिर, अदालतों सहित अन्य कार्यालय 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम कर रहे हैं तो किस नियम के तहत राज्य सरकार ने क्रिकेट स्टेडियम को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ इस्तेमाल करने की छूट दी है? वकील ने याचिका में शुक्रवार के मैच को स्थगित करने अथवा शत प्रतिशत क्षमता से स्टेडियम के उपयोग पर रोक लगाने की मांग की गई है।

100 प्रतिशत क्षमता के साथ मैच कराने का विरोध
वकील ने याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए अदालत में विशेष आग्रह भी किया है जिससे जल्द से जल्द सुनवाई हो और इस मामले में राज्य सरकार के आदेश पर रोक लगाई जा सके। महत्वपूर्ण यह है कि दो दिन पूर्व राज्य सरकार ने न्यूजीलैंड और भारत के बीच होने वाले क्रिकेट मैच के लिए स्टेडियम की 50 प्रतिशत सीट ही बुक करने की अनुमति दी थी लेकिन फिर इस निर्णय को वापस ले लिया और आयोजकों को मैच के लिए स्टेडियम की सभी सीटें बुक करने की छूट दे दी। भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट श्रृंखला के टी-20 मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच शुक्रवार को यहां होना है जिसकी बड़े पैमाने पर यहां तैयारी की जा रही है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

टाटा मैजिक पर महाराष्ट्र से आ रहे 14 लोग सड़क दुर्घटना में घायल, टायर फटने से पलटी गाड़ी

Posted by - September 21, 2021 0
हजारीबाग : मांडू ,हजारीबाग बॉर्डर के पास एक सड़क दुर्घटना में लगभग 14 लोग घायल हो गए जिसमें 6 लोग…

रामेश्वर सिंह फौजी ने कोल इंडिया के नये चेयरमैन से की मुलाकात, दी बधाई

Posted by - July 12, 2023 0
भुरकुंडा। कोलियरी मजदूर कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री रामेश्वर सिंह फौजी ने अपनी टीम के साथ कोल इंडिया के नव पदस्थापित…

रामगढ़ उपचुनाव की मतगणना जारी- पांचवे राउंड की गिनती में आजसू की सुनीता चौधरी 19529 वोट से आगे

Posted by - March 2, 2023 0
रामगढ़ उपचुनाव के नतीजों का रुझान आने लगा है। अब तक पांच राउंड की गिनती के आधारिक आंकड़े आये हैं…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *