IND vs BAN: राहुल और कोहली का अर्धशतक, भारत ने बांग्लादेश को दिया 185 रनों का लक्ष्य

250 0

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 35वां मुक़ाबला भारत और बांग्लादेश के बीच द एडीलेड ओवल में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 185 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। भारत के लिए उपकप्तान केएल राहुल और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक लगाए हैं।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को मात्र 11 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। टीम के कप्तान रोहित शर्मा 2 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। रोहित शर्मा को हसन महमूद ने पॉइंट यासिर अलीके हाथों कैच आउट कराया। एक ओवर पहले हसन ने ही रोहित का कैच छोड़ा था। रोहित के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए और केएल राहुल का साथ दिया। दोनों ने तेजी से रन बनाते हुए दूसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़े। तभी केएल राहुल अर्धशतक पूरा कर पवेलियन लौट गए। 10वें ओवर में केएल राहुल अर्धशतक लगाने के तुरंत बाद आउट हो गए। उन्होंने 32 गेंद पर 50 रन बनाए। राहुल ने अपनी पारी में तीन चौके और चार सिक्स लगाए।

भारत को तीसरा झटका 14वें ओवर में लगा। सूर्यकुमार यादव को शाकिब अल हसन ने क्लीन बोल्ड कर दिया। सूर्या ने 30 रन बनाए। उन्होंने 16 गेंद की पारी में चार चौके लगाए। सूर्यकुमार के आउट होने के बाद हार्दिक पांड्या क्रीज पर उतरे। लेकिन वे कुछ खास नहीं कर पाये और मात्र पांच रन बनाकर हसन महमूद की गेंद पर यासिर अली को कैच दे बैठे।

17वें ओवर में विराट कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इस टी20 वर्ल्ड कप में उनका तीसरा अर्धशतक है। उनके अर्धशतक लगाने के बाद दिनेश कार्तिक रन आउट हो गए। कोहली के गलत कॉल के कारण कार्तिक रन आउट हो गए। कार्तिक ने पांच गेंद पर सात रन बनाए। उनके आउट होने के बाद कोहली का साथ देने अक्षर पटेल आए। लेकिन वे ज्यादा देर तक क्रीज़ पर नहीं टिक पाये और हसन महमूद की गेंद पर शाकिब अल हसन को कैच दे बैठे। अक्षर ने 5 गेंद पर 7 रन बनाए।

इस मैच में विराट कोहली एक बार फिर अर्धशतक लगाकर नाबाद रहे। कोहली ने 44 गेंद पर आठ चौकों और एक सिक्स की मदद से 64 रन बनाए। भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 184 रन बनाए हैं। बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने तीन और शाकिब अल हसन ने दो विकेट लिए।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

बृजभूषण के खिलाफ 180 लोगों से पूछताछ के बाद रिपोर्ट तैयार, कोर्ट में अगले हफ्ते सौंपेगी SIT

Posted by - June 8, 2023 0
भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली पुलिस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *