भारत खेलने आएगी पाकिस्तानी टीम, वीजा को लेकर भी नहीं आएगी कोई परेशानी

110 0

भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक रिश्तों में लंबे समय से तनाव है। इसका असर सिर्फ राजनीति तक सीमित नहीं है। खेल पर भी इसका काफी असर देखने को मिला है। भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले लगभग एक दशक से पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। न ही ये टीमें एक-दूसरे के यहां दौरा करते हैं। हालांकि इस बीच अच्छी खबर यह है कि पाकिस्तान की फुटबॉल टीम भारत आएगी।

एक ही ग्रुप में हैं भारत और पाकिस्तान

बुधवार को सैफ चैंपियनशिप 2023 के ड्रॉ का ऐलान किया गया। भारत, कुवैत, नेपाल और पाकिस्तान को ग्रुप ए में रखा गया है जबकि लेबनॉन मलदीव्स, भूटान और बांग्लादेश ग्रुप बी में है। कुवैत और लेबनॉन साउथ एशिया का हिस्सा नहीं है लेकिन उन्हें बतौर मेहमान इस इवेंट में बुलाया जा रहा है। यह टूर्नामेंट 21 जून से चार जुलाई के बीच खेला जाएगा।

पाकिस्तान करेगा भारत का दौरा

भारत 13 साल बाद इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। भारत ने साल 2021 में नेपाल को हराकर आठवीं बार यह खिताब जीता था। भारत के ही ग्रुप में शामिल पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेगा। ड्रॉ से पहले भारत की यात्रा पर आए पदाधिकारी ने कहा कि उनकी टीम भारत का दौरा करेगी और खिलाड़ियों के वीजा को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी। पाकिस्तान साल 2022 में इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाया था। फीफा ने उस समय पाकिस्तान की फुटबॉल फेडरेशन पर बैन लगाया था।

भारतीय फुटबॉल संघ के एक पदाधिकारी ने बताया कि जब हम कोई टूर्नामेंट का आयोजन करते हैं तो इस तरह की तैयारियां पहले ही कर लेते हैं। उन्होंने कहा, ‘अगर आप अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट कराते हैं तो सरकार की सहमति जरूरी होती है। अगर सरकार को इस पर कुछ आपत्ति होती है तो आप लोग को इस बारे में पता लग जाएगा लेकिन अब तक ऐसा कुछ नहीं है।’

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

ब्रिटेन, कनाडा के बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक के बहिष्‍कार को चीन ने तमाशा कहकर किया खारिज

Posted by - December 10, 2021 0
बीजिंग: चीन ने बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक खेल 2022 के राजनयिक बहिष्कार में अमेरिका का साथ देने के कनाडा और ब्रिटेन…

सिनीयर नेशनल कुराश चैम्पियनशिप जम्मू कश्मीर में झारखंड ने जीता 2 कांस्य पदक

Posted by - December 29, 2021 0
भारतीय कुराश महासंघ की अगुवाई में जम्मू कश्मीर कुराश संघ द्रारा जम्मू इंडोर स्टेडियम में सिनीयर नेशनल कुराश चैम्पियनशिप का…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *