ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज पर दर्ज की 8 विकेट से बड़ी जीत, अफ्रीका की बढ़ी मुश्किलें

312 0

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से बड़ी शिकस्त दी. दोनों के बीच यह मुकाबला अबू धाबी के शेख जाज स्टेडिम में खेला जा रहा था. 158 रन की पारी का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरूआत अच्छी रही और और उन्होंने पहले विकेट के लिए 33 रन की साझेदारी. 33 के स्कोर पर कप्तान फिंच 9 रन के स्कोर पर अकील होसेन के शिकार बने.

इसके बाद अनुभवी ओपनर डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को जमकर धोया और हर गेंदबाजों की खबर ली. मैच में डेविड वार्नर ने 85 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली उन्होंने अपनी इस पारी में 8 चौके और चार छक्के जमाए. वहीं मिचेल मार्श ने ताबड़तोड़ 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. वेस्टइंडीज के ओर से अकील होसेन और गेल ने 1-1 विकेट हासिल किया.

वेस्टइंडीज ने बनाए थे 157 रन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही पर 15 रन के स्कोर पर यूनिवर्स बॉस गेल कमिंस का शिकार बने और बोल्ड हो गए. इसके बाद पूरन के रूप में ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका लगा. पूरन ने 4 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को तीसरा झटका रोस्टन चेज के रूप में लगा उन्होंने खाता भी नहीं खोला और हेजलवुड के दूसरे शिकार बने.

पिछले मैच में शानदार पारी खेलने वाले हेटमायट 27 रन हेजलवुड के तीसरे शिकार बने. वेस्टइंडीज के ओर से कप्तान पोलार्ड ने 44 रन की शानदार पारी खेली. वहीं अपना आखिरी मैच खेल रहे दो बार के टी20 वर्ल्ड चैंपियन ड्वेन ब्रावो वेस्टइंडीज के छठे विकेट के रूप में आउट हुए और अपने आखिरी मैच में 10 रन बनाए. अंत में रस ने 7 गेंदों ने तूफानी 18 रन की पारी खेली और वेस्टइंडीज का स्कोर 157 तक पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया के ओर से हेजलवुड ने 4 विकेट लेते हुए शानदार गेंदबाजी की. वहीं स्टार्क, कमिंस और जैम्पा को 1-1-1 विकेट मिला.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

BP की शिकायत के बाद राहुल द्रविड़ कोलकाता से घर लौटे; क्या तीसरे वनडे में नहीं होंगे टीम इंडिया के साथ?

Posted by - January 13, 2023 0
टीम इंडिया (Team India) के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) शुक्रवार सुबह कोलकाता से बेंगलुरु के लिए रवाना हुए।…

जेएससीए महिला अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची धनबाद टीम

Posted by - June 16, 2022 0
धनबाद: बोकारो को सात विकेट से हराकर धनबाद की टीम जेएससीए महिला अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई…

दादा सौरव गांगुली को मिली अस्पताल से छुट्टी, जानिए अब कैसा है उनका हाल

Posted by - December 31, 2021 0
कोलकाता: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी…

बीसीसीआई के बाद आईसीसी में भी चलेगी ‘दादागिरी’, सौरव गांगुली को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Posted by - November 17, 2021 0
दुबई: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *