INDvENG: रद्द हुआ मैनचेस्टर टेस्ट, सीरीज के परिणाम के लिए भविष्य में मैच के आयोजन पर बनी बात

284 0

मैनचेस्टर: भारत और इंग्लैंड के बीच मैनेचेस्टर में शुक्रवार से खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट को कोरोना संकट की वजह से रद्द करने का फैसला किया है। ईसीबी ने बीसीसीआई के साथ चर्चा करने के बाद पांचवें टेस्ट मैच को रद्द करने की पुष्टि की।

भारतीय टीम के अंदर कोरोना के मामले आने के बाद पहले से ही मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे थे। शुक्रवार सुबह खबरे आईं कि पहले दिन का खेल रद्द हो सकता है लेकिन बाद में मैच के रद्द होने की पुष्टि हो गई। लेकिन सीरीज का परिणाम क्या होगा ये पेंच फंसने के बाद भविष्य में फिर से मैच के आयोजन पर दोनों बोर्ड्स के बीच बात बनी है।

ईसीबी ने पहले अपने बयान में कहा था कि भारत ने टेस्ट मैच खेलने से इनकार कर दिया है और मैच गंवा दिया है। लेकिन बाद में उसने अपना बयान बदलते हुए इस मैच के रद्द होने की पुष्टि की। सीरीज के परिणाम को लेकर विवाद बढ़ता गया लेकिन कई दौर के बाद जब पेंच फंसा और फैसला नहीं हुआ तो बीसीसीआई ने ईसीबी के सामने भविष्य में इस मैच को फिर से खेले जाने का प्रस्ताव रखा।

बीसीसीआई ने पांचवें टेस्ट मैच के रद्द होने के बाद जारी प्रेस रिलीज में कहा, ‘इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीई के बीच मजबूत रिश्तों को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने ईसीबी के सामने रद्द किए टेस्ट मैच को रिशेड्यूल करने का प्रस्ताव रखा है। दोनों क्रिकेट बोर्ड इस मैच के आयोजन के लिए उपयुक्त विंडो की तलाश करेंगे।’

विराट सहित सभी खिलाड़ियों ने किया मैच खेलने से इनकार
बीसीसीई के सूत्र ने बताया, खिलाड़ियों के खेलने से इनकार करने के बाद बीसीसीआई ने मैच रद्द करने का फैसला लिया है। विराट सहित टीम के सभी खिलाड़ियो ने बीसीसीआई से कहा कि वे अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं और इस मैच में खेलकर जोखिम नहीं उठाना चाहते। रात भर बीसीसीआई और ईसीबी के बीच बातचीत होती रही। भारत के मैच गंवाने का सवाल ही नहीं उठता।  सीरीज के परिणाम को लेकर बातचीत चल रही है कि ये मैच किसी और समय खेला जा सकता है या नहीं। नहीं तो सीरीज का परिणाम भारत के पक्ष में 2-1 होगा।

भारतीय टीम के खिलाड़ियों के बीच कोरोना के मामले बढ़ने का डर था। इसे देखते हुए भारतीय दल ने खिलाड़ियों को मैदान में उतारने में असमर्थता जताई और खेद व्यक्त किया। ऐसे में ईसीबी को मैच को रद्द करने का फैसला करना पड़ा। ईसीबी ने कहा, हम फैन्स और सहयोगियों से माफी मांगते हैं क्योंकि इस फैसले से उन्हें बहुत निराशा और असुविधा हुई है। इस बारे में और जानकारी बाद में दी जाएगी।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

Tokyo Paralympics : भारत की भाविना पटेल ने रचा इतिहास, चाइना को हराकर टेबल टेनिस के फाइनल में बनाई जगह 

Posted by - August 28, 2021 0
खेल : Tokyo Paralympics 2020: टोक्यो पैरालंपिक खेलों में भारत की भाविना पटेल टेबल टेनिस के फाइनल में पहुंच गई…

पहलवानों के समर्थन में आई कपिल देव की 1983 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम, कहा – जल्दबाजी में न करें कोई फैसला

Posted by - June 2, 2023 0
भाजपा सांसद और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर…

एमएस धोनी लेंगे IPL से संन्यास? रविवार को करेंगे बड़ा ऐलान, जानिए पूरी डिटेल

Posted by - September 24, 2022 0
महेंद्र सिंह धोनी जो भी करते हैं, उसको लेकर हलचल हो ही जाती है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके…

चाय-पकोड़ा बेचने वाले के वेटलिफ्टर बेटे ने कॉमनवेल्थ गेम्स में दिलाया पहला पदक

Posted by - July 30, 2022 0
कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के पदकों का खाता सिल्वर से खुला। महाराष्ट्र के सांगली में सड़क किनारे चाय-पकोड़ा बेचेने वाले…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *