एमएस धोनी की भारतीय टीम में फिर होगी वापसी, टी20 वर्ल्ड में हारने के बाद बीसीसीआई ने बनाया खास प्लान

207 0

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में हारने के बाद टीम इंडिया देश वापस लौट चुकी है। हालांकि कुछ खिलाड़ी आस्ट्रेलिया से ही न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो गए थे। इस विश्व कप में इंग्लैंड ने दमदार प्रदर्शन के बूते दूसरी बार खिताब अपने नाम किया है। वहीं, दूसरी तरफ टीम इंडिया अच्छी शुरुआत के बाद भी सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारकर बाहर हो गई। इस हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान समेत सभी खिलाड़ियों को आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है। फैंस और क्रिकेटर अब टीम इंडिया के चैंपियन कप्तान एमएस धोनी को याद कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई जल्द ही फैंस को एक बड़ी खुशखबरी देने वाला है और वह भी धोनी एक बार फिर से टीम इंडिया से जोड़कर।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई के अधिकारी मानते हैं कि टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ के लिए अब तीनों फॉर्मेट को संभालना मुश्किल हो गया हैै। वर्कलोड मेनेजमेंट के लिए बीसीसीआई अब कोच के रोल को बांटना चाह रहा है। इसलिए बोर्ड अब टीम इंडिया के टी20 एक्सपर्ट महेंद्र सिंह धोनी को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मद्देनजर डायरेक्टर की भूमिका में वापस लाने की की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, इसका फैसला बीसीसीआई आगामी एपेक्स काउंसिल की बैठक के दौरान ले सकता है।

‘पूरी तरह रिटायर होंगे धोनी’

रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि आईपीएल 2023 के बाद महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से पूरी तरह से रिटायर हो सकते हैं। इसके बाद बीसीसीआई धोनी की स्किल्स का अच्छे से उपयोग कर टीम इंडिया को फायदा पहुंचा सकता है। बीसीसीआई धोनी को कुछ खिलाड़ियों के साथ कार्य करने और उनके प्रदर्शन को निखारने के काम में लगा सकता है।

 फेल रहे रोहित शर्मा

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। जबकि इससे पहले भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही थी। वह अपने ग्रुप में टॉप पर थी, लेकिन इंग्लैंड के सामने कप्तान रोहित शर्मा न तो बल्ले से कुछ कमाल कर सके और न ही कप्तान के तौर पर कुछ ऐसा कर पाए, जिसे याद किया जाए।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

शाहिद अफरीदी को PCB में मिली नई जिम्मेदारी, अब चुनेंगे टीम

Posted by - December 24, 2022 0
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए अध्यक्ष नजम…

1 ओवर में 7 छक्के- रुतुराज गायकवाड़ ने रचा नया इतिहास, गेंदबाज का सिर चकराया

Posted by - November 28, 2022 0
आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए सुर्खियों में आए युवा भारतीय बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ हर कुछ महीने…

एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ 10 विकेट लेकर रचा इतिहास, अब तक सिर्फ ये दो गेंदबाज ही कर पाए थे ऐसा

Posted by - December 4, 2021 0
Ajaz Patel Bowling Record: न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने एक बड़ा कारनामा अंजाम दे डाला है। उन्होंने भारत के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *