IND vs NZ: बारिश के चलते टाई हुआ मैच, भारत ने 1-0 से सीरीज अपने नाम की

169 0

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुक़ाबला नेपियर के मैकलीन पार्क में खेला गया। बारिश के चलते यह मैच पूरा नहीं हो सका और टाई हो गया। इसी के साथ भारत ने इस सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया है। सीरीज का पहला टी20 वेलिंग्टन में बारिश के कारण रद्द हो गया था। वहीं, भारत ने माउंट माउनगनुई में खेले गए दूसरे मैच में 65 रनों से जीत हासिल की थी।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 19.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 160 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स ने अर्धशतकीय पारी खेली। फिलिप्स ने 33 गेंदों में 54 रन और कॉन्वे ने 49 गेंद पर दो सिक्स और चार चौके की मदद से 59 रन बनाए। वहीं इसके जवाब में भारत ने खराब शुरुआत के बावजूद 9 ओवर में 4 विकेट खोकर 75 रन बना लिए। लेकिन तभी बारिश होने लगी और मैच रोकना पड़ा।

डकवर्थ लुईस नियम के तहत नौ ओवर के बाद पार स्कोर 75 रन था और भारत ने 75 रन ही बनाए थे ऐसे में इस मैच को टाई घोषित कर दिया गया। इससे पहले भारत के पहले तीन विकेट जल्द गिर गए। दूसरे ओवर में 13 के स्कोर पर भारत को पहला झटका लगा। ईशान 11 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें एडम मिल्ने ने मार्क चैपमैन के हाथों कैच कराया।

इसके बाद तीसरे ओवर में टिम साउदी ने लगातार दो गेंदों पर ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को पवेलियन भेजा। पंत का टी20 में खराब फॉर्म जारी है। वह पांच गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुए। खराब शॉट खेलकर पंत ने विकेट गंवाया। पंत पिछली आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय पारी में 104 रन बनाए पाए हैं। इसकी अगली गेंद पर साउदी ने शॉर्ट बॉल फेंकी और श्रेयस ने स्लिप में नीशम को कैच थमा दिया। श्रेयस गोल्डन डक का शिकार हुए।

इसके बाद हार्दिक पांड्या और इनफॉर्म सूर्यकुमार यादव ने परी को आगे बढ़ाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 39 रन जोड़े। लेकिन तभी ईश सोढ़ीकी गेंद पर सूर्यकुमार यादव ग्लेन फिलिप्स को कैच दे बैठे। सूर्यकुमार आज 10 गेंदों में 13 रन बना सके। इसके बाद दीपक हुड्डा ने पांड्या के साथ पारी को आगे बढ़ाया। तभी बारिश शुरू हो गई और अंपायरों ने मैच रोक दिया। तेज बारिश के चलते मैच फिर से शुरू नहीं हो सकता और टाई हो गया। न्यूजीलैंड के लिए कप्तान टिम साउदी ने दो, मिशेल सेंटनर और एडम मिल्ने ने एक-एक विकेट चटकाए।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

बृजभूषण सिंह के घर पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम, यौन शोषण मामले में स्टाफ और करीबियों के बयान दर्ज करेगी SIT

Posted by - June 6, 2023 0
निवर्तमान कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एक्शन शुरू कर दिया है। दिल्ली पुलिस…

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को परम विशिष्ट सेवा मेडल, जानें और किन लोगों को मिले पुरस्कार

Posted by - January 25, 2022 0
टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा को परम विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया जाएगा।…

शुभमन ने लगातार तीन छक्के लगाकर दोहरा शतक पूरा किया, न्यूजीलैंड को 350 रन का लक्ष्य

Posted by - January 18, 2023 0
भारत ने हैदराबाद में खेले जा रहे पहले वनडे में न्यूजीलैंड को 350 रन का लक्ष्य दिया है। टीम इंडिया…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *