रोहित शर्मा बने ‘सिक्सर किंग’, T20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बने बल्लेबाज

401 0

भारतीय टीम ने दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार 46 रनों की नाबाद पारी खेली। रोहित ने अपने टी-20 करियर में नई उपलब्धि हासिल कर ली है टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज अब रोहित शर्मा बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में रोहित ने अपनी पारी का पहला सिक्स जड़ते ही इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया। उन्होंने न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़कर नया कीर्तिमान अपने करियर में बनाया। रोहित शर्मा के नाम टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी है। अब एक और रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम कर लिया है।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का कमाल

रोहित शर्मा ने जोश हेजलवुड के पहले ओवर में मिड-विकेट के ऊपर से सिक्स लगाया और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा के नाम अब 138 मैचों की 130 पारियों में 176 सिक्स हो गए हैं। मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ने के लिए उन्हें एक सिक्स की जरूरत थी। टी-20 में रोहित के नाम 4 शतक और 28 अर्धशतक भी दर्ज हैं।

न्यूजीलैंड के मार्टिल गप्टिल के नाम 121 मैचों में 3497 रनों के अलावा 172 सिक्स दर्ज हैं। वहीं टी20 में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में वेस्टइंडीज दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल तीसरे स्थान पर हैं। गेल ने 79 मैचों में 124 सिक्स लगाए हैं। आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में रोहित शर्मा ने मार्टिन गप्टिल की बराबरी कर ली थी। उन्होंने 11 रनों की पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने एक सिक्स लगाया था।

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज

रोहित शर्मा (भारत)- 176

मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड)- 172

क्रिस गेल (वेस्टइंडीज)- 124

इयोन मॉर्गन (इंग्लैंड)- 120

एरोन फिंच (ऑस्ट्रेलिया)- 120

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

1 ओवर में 7 छक्के- रुतुराज गायकवाड़ ने रचा नया इतिहास, गेंदबाज का सिर चकराया

Posted by - November 28, 2022 0
आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए सुर्खियों में आए युवा भारतीय बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ हर कुछ महीने…

कराटे कलर बेल्ट ग्रेडिंग परीक्षा का आयोजन ,15 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

Posted by - June 12, 2022 0
धनबाद। ट्रेडिशनल शोतोकॉन कराटे डू एसोसिएशन ऑफ झारखण्ड के तत्वावधान में जूनियर गर्ल्स कराटेकारों का कराटे कलर बेल्ट ग्रेडिंग परीक्षा…

नए वैरिएंट की वजह से महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर 2021 रद्द

Posted by - November 27, 2021 0
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने जिम्बाब्वे में चल रहे महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर 2021 को तत्काल प्रभाव से रद्द…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *