IPL 2022 Mega Auction की तारीखों से उठा पर्दा, बेंगलुरु में इस दिन जुटेंगे टीम मालिक

673 0

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन दो दिन तक चलेगा और 12 व 13 फरवरी को होगा. यह बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा. यह आईपीएल इतिहास का अभी तक सबसे बड़ा ऑक्शन रहेगा. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट जनवरी तक तय कर ली जाएगी. इसके लिए अभी दो नई टीमों की ओर से खिलाड़ियों को रिटेन किए जाने का इंतजार किया जा रहा है. आईपीएल 2022 से लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में दो नई टीमें शामिल हो रही हैं. इन्हें तीन-तीन खिलाड़ी अधिकतम रिटेन किए जाने का अधिकार मिला है. मेगा ऑक्शन से पहले यह रिटेंशन करना होगा.

नई टीमों के लिए पहले रिटेंशन की आखिरी तारीख 25 दिसंबर थी लेकिन अब इन समयसीमा को आगे बढ़ाया जा सकता है. क्योंकि अभी अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का लेटर ऑफ इटेंट सीवीसी कैपिटल को नहीं मिला है. सीवीसी कैपिटल बेटिंग कंपनियों से लिंक के चलते विवादों में आ गई थी. इस वजह से बीसीसीआई को कानूनी सलाह लेनी पड़ी थी. अब सामने आया है कि कानून के जानकारों से सीवीसी कैपिटल को क्लीन चिट मिली है और जल्द ही बीसीसीआई उसे आधिकारिक रूप से अहमदाबाद का मालिकाना हक दे देगा.

नई टीम लखनऊ के साथ ऐसा कोई पंगा नहीं है. यही वजह है कि उसने अपना मुख्य कोच (एंडी फ्लॉवर), असिस्टेंट कोच (विजय दहिया) और मेंटोर (गौतम गंभीर) तक चुन लिया है. लखनऊ के साथ केएल राहुल के जाने की खबरें भी जोरों पर हैं. इसके अलावा बेन स्टोक्स भी इस टीम का हिस्सा बन सकते हैं.

90 करोड़ रुपये था टोटल पर्स

वहीं पहले से मौजूद आठ टीमों ने 30 नवंबर को अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की जानकारी दे दी थी. ऑक्शन से पहले सभी टीमों को 90 करोड़ रुपये का पर्स दिया गया था. रिटेन किए जाने पर पर्स में से पैसे की कटौती हो जाती है. नई टीमों के रिटेन खिलाड़ियों के नाम सामने आने के बाद उनका भी पर्स फाइनल हो जाएगा. बचे हुए पर्स के साथ ही आईपीएल मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों पर बोली लगाई जा सकेगी.

पुरानी टीमों का ऐसा है पर्स

पुरानी टीमों की बात की जाए तो अभी सीएसके के पास 48, दिल्ली कैपिटल्स के पास 47.50, कोलकाता नाइटराइडर्स के पास 48, मुंबई इंडियंस के पास 48, पंजाब किंग्स के पास 72, राजस्थान रॉयल्स के पास 62, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 57 और सनराइजर्स हैदराबाद के पास 68 करोड़ रुपये हैं. सीएसके, मुंबई, कोलकाता, दिल्ली ने चार-चार खिलाड़ियों को रिटेन किया था. वहीं राजस्थान, बैंगलोर, हैदराबाद ने तीन-तीन खिलाड़ी रिटेन किए थे. पंजाब ने सबसे कम दो ही खिलाड़ी रिटेन किए हैं.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के चार प्लेयर, वापस लिया नाम

Posted by - September 11, 2021 0
भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से खेले जाने वाल मैनचेस्टर टेस्ट के विवादित रूप से रद्द होने का असर…

हॉकी टीम के अनुभवी स्ट्राइकर एसवी सुनील ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी से लिया संन्यास, दो दिन में तीन खिलाड़ियों का संन्यास

Posted by - October 1, 2021 0
भारतीय पुरूष हॉकी टीम के अनुभवी स्ट्राइकर एसवी सुनील ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास ले लिया। इसके साथ…

बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी पर अड़े पहलवान, सरकार को 15 जून तक का दिया समय

Posted by - June 10, 2023 0
हरियाणा के सोनीपत में शनिवार को पहलवानों के समर्थन में महापंचायत हुई। इस महापंचायत के बाद पहलवानों ने सरकार को…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *