CWG 2022: मैच के दौरान हॉकी स्टिक लगने पर हाथापाई पर उतरे खिलाड़ी

326 0

बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गुरुवार को कुछ ऐसा हुआ जिसकी कल्पना किसी ने भी नहीं की थी। इंग्लैंड और कनाडा के बीच खेले जा रहे पुरुष हॉकी मैच के दौरान दो खिलाड़ी आपस में भीड़ गए। मामला इतना गरमा गया कि खिलाड़ियों ने एक सरे कि गर्दन पकड़ ली और जर्सी खीचना शुरू कर दिया।

मेजबान इंग्लैंड और कनाडा के बीच खेले जा रहे इस मैच में हाल्फ टाइम से ठीक पहले मामला गड़बड़ा गया। इंग्लैंड इस मैच में 4-1 से लीड कर रहा था। जिसके चलते कनाडा की टीम आक्रामक रवैया अपना चुकी थी। तभी कनाडा के बलराज पनेसर और इंग्लैंड के क्रिस ग्रिफिथ के बीच गरमा गर्मी देखने को मिली।

इस दौरान पनेसर की हॉकी स्टिक ग्रिफिथ को लग गई। स्टिक ग्रिफिथ के हाथ पर फंस गई। जिसके बाद उन्हें गुस्सा आ गया और इंग्लिश प्लेयर ने पनेसर को धक्का दे दिया। इसके चलते पनेसर नज़र हो गए और ग्रिफिथ की गार्डन पकड़ ली। दोनों खिलाड़ियों ने एकदूसरे की जर्सी पकड़कर खींचने लगे। तभी प्लेयर और मैच रेफरी भागते हुए आए और दोनों को अलग किया।

इसके बाद एक्शन लेते हुए रेफरी ने पनेसर को रेड कार्ड दे दिया। वहीं ग्रिफिथ को येलो कार्ड दिखाकर वॉर्निंग दी गई। मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने कनाडा को 11-2 से हराया और ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहकर खत्म किया। इस ग्रुप में पहले स्थान पर भारतीय टीम है। सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और भारत का सामना न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच जीतने वाली टीम से हो सकता है।

वहीं पहले मुक़ाबले में भारतीय हॉकी टीम ने वेल्स को 4-1 हराया था। इस मैच में ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने हैट्रिक लगाई, जबकि गुरजंत सिंह ने एक फील्ड गोल किया। वेल्स के लिए एकमात्र गोल गैरेथ फर्लांग ने 49वें मिनट में किया। इस जीत के साथ भारत चार मैचों में 10 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। इंग्लैंड चार मैचों में 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। वेल्स छह अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि कनाडा का एक अंक है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

स्वर्गीय कमल महतो मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में रणविजय सिंह का वार्ड 6 के पार्षद डिस्को महतो ने किया जोरदार स्वागत।

Posted by - July 20, 2022 0
बूम क्लब द्वारा भेलाटांड़ फुटबॉल ग्राउंड में स्वर्गीय कमल महतो मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मैच का आयोजन किया गया।जिसमे…

ACT 2021: भारत ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 4-3 से दी पटखनी, कांस्य पदक जीता

Posted by - December 22, 2021 0
एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2021 के तीसरे स्थान के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान पर 4-3 से रोमांचक जीत दर्ज की.…

रमीज राजा अचानक पीसीबी प्रमुख के पद से बर्खास्त, नजम सेठी ने संभाली कमान

Posted by - December 21, 2022 0
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अचानक रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *