BJP नेता शाहनवाज हुसैन के खिलाफ दर्ज होगी रेप की FIR, हाईकोर्ट के फैसले को SC ने रखा बरकरार

159 0

BJP नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को आज सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने शाहनवाज हुसैन की उस याचिका को खारिज कर दी है, जिसमें रेप की शिकायत में उनके खिलाफ पहली सूचना रिपोर्ट (FIR) दर्ज करने का निर्देश दिया गया था। शाहनवाज हुसैन पर रेप के आरोप के साथ FIR दर्ज करने का आदेश दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया था, जिसके बाद शाहनवाज ने याचिका के माध्यम से इस आदेश को चुनौती दी थी। शीर्ष अदालत ने शाहनवाज हुसैन की याचिका को खारिज करते हुए हाईकोर्ट के फैसले को बरकरार रखा है, जिसके बाद अब उनके खिलाफ रेप सहित अन्य धाराओं में FIR होगा।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने अगस्त में शाहनवाज हुसैन के खिलाफ FIR दर्ज करने के दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी थी, लेकिन आज इस मामले की सुनवाई कर रही पीठ ने कहा कि हमें हस्तक्षेप करने का कोई कारण नहीं मिला है।

शाहनवाज हुसैन के वकील ने महिला की शिकायत को बताया था फर्जी
इससे पहले शीर्ष अदालत में सुनवाई के दौरान शाहनवाज हुसैन के वकील ने दलील देते हुए कहा था कि महिला की शिकायत फर्जी व दुर्भावनापूर्ण है। वहीं न्यायमूर्ति एस रवींद्र भट और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने शाहनवाज हुसैन की ओर से पेश वकील से कहा कि “निष्पक्ष जांच होती है और अगर उन्होंने कुछ नहीं किया है तो वह बरी हो जाएंगे।

क्या है पूरा मामला
2018 में दिल्ली की एक महिला ने कथित रेप के लिए शाहनवाज हुसैन के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग करते हुए निचली अदालत का दरवाजा खटखटाया था, इस आरोप को शाहनवाज हुसैन ने नकार दिया था। इसके बाद मजिस्ट्रेटी अदालत ने 7 जुलाई 2018 को उनके खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश देते हुए कहा था कि शिकायत में संगीन अपराध बनता है, जिसके बाद हुसैन ने हाईकोर्ट में इस फैसले को चुनौती दी थी। फैसले को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज करते हुए तुरंत FIR दर्ज करने का आदेश दिया था। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने सवाल किया था कि “पुलिस की रिपोर्ट में चार मौकों पर पीड़िता के बयान दर्ज किया गया है, लेकिन इस बात का कोई स्पष्टीकरण नहीं था कि FIR क्यों दर्ज नहीं की गई। मौजूदा मामले में ऐसा लगता है कि पुलिस प्राथमिकी दर्ज करने में भी पूरी तरह आनाकानी कर रही है।”

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

पश्चिमी यूपी को मिली बड़ी सौगात, पीएम मोदी ने किया जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास

Posted by - November 25, 2021 0
केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक ज़ेवर एयरपोर्ट का आज पीएम मोदी…

स्वामी प्रभुपाद की जयंती पर पीएम मोदी ने जारी किया 125 रुपये का एक विशेष स्मारक सिक्का

Posted by - September 1, 2021 0
नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बुधवार को इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (ISKCON) के संस्थापक श्री भक्तिवेदांत…

by Election Result 2021: BJP को बड़ा झटका, हिमाचल में कांग्रेस तो बंगाल में TMC ने किया क्लीन-स्वीप, जानिए तीनों लोकसभा सीटों की स्थिति

Posted by - November 2, 2021 0
नई दिल्ली। देश के 13 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश ( By election result 2021 ) की तीन लोकसभा सीटों…

श्रीनगर में 30 साल बाद गुलजार हुआ 125 साल पुराना चर्च, क्रिसमस को लेकर हैं खास तैयारियां

Posted by - December 23, 2021 0
श्रीनगर : जम्‍मू एवं कश्‍मीर की राजधानी श्रीनगर में यह क्रिसमस ईसाई समुदाय के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *