सपा को झटका- विधायक दारा सिंह ने विधानसभा से दिया इस्तीफा, फिर से BJP का थामेंगे दामन

95 0

उत्तर प्रदेश के मऊ से सपा विधायक दारा सिंह चौहान ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया. साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया. स्पीकर ने दारा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. वह पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में ही थे. माना जा रहा है कि अब वह फिर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद दारा सिंह बीजेपी के खिलाफ लगातार मुखर रहे थे. उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि साल 2017 में बीजेपी की सरकार आने के बाद सबका साथ, सबका विकास का नारा दिया, साथ तो सबको ले लिया लेकिन विकास कुछ ही लोगों का किया. उन्होंने यह भी कहा था कि राज्य में सिर्फ चंद लोगों का ही विकास हुआ है. दारा सिंह ने यह भी सवाल पूछा था कि इस तरह से देश कैसे विकास आत्मनिर्भर बनेगा, जहां लोगों को गुलाम बनाने की साजिश हो रही है.

पूर्वांचल क्षेत्र के कद्दावर नेता हैं दारा सिंह
दारा सिंह उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र के कद्दावर नेता माने जाते हैं. पूर्व मंत्री दारा सिंह ने बहुजन समाज पार्टी से अपना राजनीतिक सफर शुरू किया. 1996 से 2000 के बीच वह राज्यसभा सांसद भी रहे. घोसी सीट से उन्होंने बहुजन समाज पार्टी की टिकट पर 2009 में लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत गए. इसके बाद दारा सिंह 2015 में बीजेपी के साथ हो लिए. 2017 में उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा. बाद में 2022 में बीजेपी छोड़ समाजवादी पार्टी में चले गए.

हालांकि लंबे समय से दारा सिंह के बीजेपी में फिर से शामिल होने की बात कही जा रही थी. वह बीजेपी की पिछली सरकार में वन मंत्री रहे हैं लेकिन 2022 में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी (SP) में शामिल हो गए थे.

टिकट कटने से डर से छोड़ी बीजेपी
पिछले साल हुए चुनाव में घोसी विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान ने सपा के टिकट पर चुनाव लड़ते हुए बीजेपी के उम्मीदवार विजय राजभर को 22 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से हराया था. जबकि 2017 के चुनाव में दारा सिंह ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. तब दारा सिंह मधुबन विधानसभा सीट से चुनाव लड़े और विजयी हुए थे. फिर उन्हें योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री बनाया गया.

लेकिन 2022 में 12 जनवरी को बीजेपी से इस्तीफा दे दिया. माना जाता है कि उन्होंने इस्तीफा इस वजह से दिया क्योंकि उन्हें ऐसा आभास हो गया था कि खराब प्रदर्शन की वजह से अगले चुनाव के लिए पार्टी उन्हें टिकट नहीं देने जा रही. फिर वह समाजवादी पार्टी में चले आए.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

गोपालगंज में भीषण सड़क हादसा, अनियंत्रित पिकअप वैन साइकिल पर पलटी, चार लोगों की मौत

Posted by - February 10, 2023 0
बिहार के गोपालगंज में भीषण सड़क हादसा हुआ है. यहां एक पिकअप वैन अनियंत्रित होकर दो साइकिल सवार पर पलट…

सीबीआई के सामने 25 मार्च को पेश होंगे तेजस्वी यादव, कोर्ट में बोली CBI- नहीं करेंगे गिरफ्तार

Posted by - March 16, 2023 0
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Bihar Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) 25 मार्च को जांच एजेंसी सीबीआई के सामने पेश…

जम्मू के ठथरी-डोडा मार्ग पर खाई में गिरी मिनी बस, 8 यात्रियों की मौत, कई घायल, पीएम मोदी ने किया मदद राशि का ऐलान

Posted by - October 28, 2021 0
जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के डोडा से बड़ी खबर सामने आई है। यहां सुबह बड़ा हादसा हो गया।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *