बिहार में नगर निकाय के पहले चरण के चुनाव की मतगणना जारी, 156 सीटों पर 21, 787 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

150 0

बिहार (BIhar) के 156 नगर निकायों पर के परिणाम आज घोषित होने हैं। नगर निकाय चुनाव में पार्षद, मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद के पद पर नतीजे घोषित किए जाएंगे।  सुबह आठ बज से मतगणना शुरू हो गई है। कुछ घंटों में परिणाम आने लगेंगे। पहले चरण में कुल 21,787 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। पटना, औरंगाबाद, मंगेर, बक्सर, कैमूर, मुजफ्फरपुर जिले सहित 68 नगर परिषद और 88 नगर पंचायत सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी है। पहले चरण के लिए 53 वार्ड पार्षद उम्मीदवारों का पहले ही निर्विरोध चुनाव हो चुका है।

सामने आ रहे हैं नतीजे

शुरुआती जानकारी के मुताबिक बिहार (Bihar) के कैमूर में मोहनिया के वार्ड संख्या 1 से मनीष, वार्ड संख्या 2 राजन कुमार, वार्ड 3 से पंकज मोदी, वार्ड 4 से सीमा पासवान, वार्ड 5 से राकेश कुमार, वार्ड 6 से चमेली देवी की हुई जीत। नगर परिषद गोपालगंज के वार्ड 09 पार्षद कृति कुमारी ने 90 वोट से जीत दर्ज की है।

नगर परिषद गोपालगंज से वार्ड परिषद प्रत्याशी राहुल कुमार वार्ड 10 से दोबारा जीत गए हैं। उन्होंने 472 वोटों से जीत दर्ज की है। नगर पालिका परिषद बगहा के वार्ड नंबर-1 से प्रत्याशी अब्बू लैस ने जीत दर्ज की है। वार्ड नंबर 2 से सुभाषणी देवी, वार्ड नंबर-3 से राहुल मिश्रा उर्फ गोलू, वार्ड नंबर-9 मोहम्मद इमरान, वार्ड नंबर-10 शांति देवी (राकेश केवट) ने जीत दर्ज की है।

बड़हरिया वार्ड पार्षद पद के नतीजे भी घोषित हो चुके हैं। वार्ड 1 से राजबलम पर्वत, वार्ड 2 से शताब आलम, वार्ड 3 बिन्दु देवी, वार्ड 4 से चुमुक तारा ने जीत दर्ज की है।

महाराजगंज वार्ड पार्षद की वार्ड संख्या 1 से मनोज कुमार, वार्ड संख्या 2 से हरेंद्र श्रीवास्तव, वार्ड संख्या 3 से सुमन देवी, वार्ड संख्या 4 से चंपा देवी ने जीत दर्ज की है। वार्ड संख्या 5 से कमलावती देवी ने जीत दर्ज की है। जानकारी सामने आ रही है कि बगहा नगर परिषद के सभापति पद पर पुष्पा देवी ने करीब 8 हजार वोट से जीत दर्ज की है। नतीजे लगातार सामने आ रहे हैं।

28 दिसंबर को होगी दूसरे चरण की वोटिंग

बिहार नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान 28 दिसंबर को होना है। परिणाम 30 दिसंबर को सामने आएंगे। पहले चरण की मतगणना के साथ ही चुनाव आयोग दूसरे चरण की वोटिंग के लिए भी तैयारियों में जुट गया है। बिहार निकाय चुनाव 2022 में 17 नगर निगमों, 70 नगर परिषदों और 137 नगर पंचायतों (वार्ड पार्षद, महापौर और उप महापौर) की सीटों के लिए मतदान हो रहा है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

अमिताभ बच्चन ने जन्मदिन पर लिया बड़ा फैसला, एक नामी पान मसाला ब्रांड के साथ तोड़ा विज्ञापन का करार

Posted by - October 11, 2021 0
पान मसाले से होने वाले नुकसान को देखते हुए कई संगठनों ने अमिताभ बच्‍चन को इससे संबंधित ब्रांड से नाता…

स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने फेंका जूता, सपा कार्यकर्ताओं ने आरोपी को कूट डाला

Posted by - August 21, 2023 0
उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर एक युवक…

अयोध्या में ‘त्रेता’ युग वाली द‍िवाली, दीयों की रोशनी से जगमगाया सरयू तट, भव्‍य लेजर शो का आयोजन

Posted by - November 3, 2021 0
दिवाली के मौके पर पूरी अयोध्या को रंग-बिरंगे लाइट से सजाया गया है। बुधवार को राम कथा का महात्म्य बताने…

बिहारः खगड़िया में जानवरों की तरह महिलाओं का ऑपरेशन, बिना बेहोश किए हाथ-पैर पकड़कर लगा दिया चीरा, जांच के निर्देश

Posted by - November 17, 2022 0
बिना बेहोश किए महिलाओं का ऑपरेशन, महिलाएं चीखती रही लेकिन स्वास्थ्यकर्मी जानवरों की तरह उनका हाथ-पैर पकड़ कर चीरा लगाते…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *