ठेका कर्मी के कंपनी में मौत के बाद रागिनी सिंह की पहल पर आश्रित को मिला मुआवजा और नौकरी

156 0

बीसीसीएल ऐना आउटसोर्सिंग परियोजना में कार्यरत आरके ट्रांसपोर्ट के ठेका कर्मी सुनील कुमार राय सुपरवाइजर( हेल्पर) की गाड़ी मे शॉर्ट सर्किट से आग लग जाने के कारण मृत्यु हो गयी थी। सूचना उपरांत भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रागिनी सिंह ऐना परियोजना स्थित घटना स्थल पहुंची जहा उन्होंने प्रबंधन के द्वारा माइंस तय मानकों पर कार्य नही होने और मजदूरों की सुरक्षा मानकों पर खामियां देखी।

उन्होंने आरके ट्रांसपोर्ट के पदाधिकारियों से मिल कर घटना में रोष जताते हुए कहा कि तय मानक पर काम ना करने के कारण और प्रबंधन की लापरवाही से ही मृतक सुनील कुमार राय की मृत्यु हुई है और प्रबंधन कोल इंडिया प्रावधान के प्रावधान संदर्भ 504 अनुसार 15 लाख का मुआवजा और मृतक के परिवार के सदस्य को नियोजन तत्काल प्रभाव से दिलाया।

उनके साथ परियोजना में कार्यरत सैकड़ो मजदूर एवं संगठन के कई अन्य नेतागण मौजूद थे। जिसके उपरांत आरके ट्रांसपोर्ट ने उनकी सारी शर्तें को मानते हुए कोल इंडिया के प्रावधान संदर्भ संख्या 504 तत्काल 15 लाख का चेक मृतक के आश्रित के नाम पर बना कर दिया।

वही श्रीमती सिंह ने संवेदक द्वारा तत्काल सहायता राशि के रूप में 75000 की राशि परिजनों की दिलाई जो पूर्व में दिए गए सहायता राशि से ज्यादा है। वही परिवार के सदस्य को जल्द ही नियोजन देने का भरोसा दिलाते हुए श्रीमती सिंह एवं उनके संगठनों के पदाधिकारियों के समक्ष समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किया।

इस दौरान मुख्य रूप से संगठन के अभिषेक सिंह, अमर सिंह, रिंकू सिंह, ऐना परियोजना के महाप्रबंधक मनोज कुमार राम के अलावा मृतक सुनील के परिजन मौजूद थे।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

धनबाद की लचर बिजली व्यवस्था में सुधार की मांग को लेकर चैंबर के दो पूर्व अध्यक्ष ने सौंपा बिजली जीएम को ज्ञापन

Posted by - January 24, 2022 0
धनबाद।सामाजिक कार्यकर्ता सह बैंक मोड़ चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष सुरेन्द्र अरोड़ा एवं सामाजिक कार्यकर्ता सह पुराना बाज़ार चैंबर…

16 वर्ष लम्बे इन्तजार के बाद -राम अवतार शर्मा की हत्या के 9 आरोपी को उम्र कैद की सजा

Posted by - March 9, 2022 0
धनबाद। मामूली विवाद को लेकर रामअवतार शर्मा की पीट-पीटकर हत्या कर देने के 16 वर्ष पुराने एक मामले में मंगलवार…

कोरोना का असर – सर्वधर्म सामूहिक विवाह 15 फरवरी तक हुआ स्थगित

Posted by - January 7, 2022 0
सर्वधर्म सामूहिक विवाह समिति की बैठक मंजीत सिंह जी की अध्यक्षता में  हिरापूर स्थित  मैरेज गार्डन में की गयी. समिति…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *