U19 Asia Cup 2021: श्रीलंका को मात देकर भारत बना अंडर-19 एशिया कप चैंपियन

634 0

दुबई: यश धुल की कप्तानी वाली भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया है। बारिश से प्रभावित फाइनल मुकाबले में 9 विकेट के अंतर से मात देकर खिताब अपने नाम किया। टीम इंडिया ने जीत के लिए मिले 38 ओवर में 102 रन के लक्ष्य को 63 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। टीम इंडिया की विजयी लक्ष्य तक अंगकृष रघुवंशी ने अर्धशतक और उपकप्तान शेख राशिद(31) ने पहुंचाया।

9 विकेट खोकर 106 रन बना सका श्रीलंका
श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। सस्ते में 7 विकेट गंवाने के बाद बारिश की वजह से खेल को रोक देना पड़ा।दोबारा खेल शुरू हुआ तो मैच को 38-38 ओवर का कर दिया गया। ऐसे में 38 ओवर में श्रीलंकाई टीम 9 विकेट खोकर 106 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। विकी ओस्टवाल ने भारत के लिए सबसे अधिक 3 विकेट लिए। वहीं कुशाल तांबे ने 2, राजवर्धन हंगारगेकर ने, रवि कुमार और राज बावा ने 1-1 सफलता हासिल की।

जीत के लिए मिला 38 ओवर में 102 रन का लक्ष्य
ऐसे में भारतीय टीम को जीत के लिए पहले 38 ओवर में 99 रन का लक्ष्य मिला। लेकिन बाद में इसे 102 रन कर दिया गया। भारतीय टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें ओवर की पहली गेंद पर हरनूर सिंह के रूप में पहला विकेट गंवा दिया था। लेकिन इसके बाद अंगकृष रघुवंशी और उपकप्तान शेख राशिद ने 56 और 31 रन की पारी खेलकर भारतीय टीम को महज 21.3 ओवर में जीत दिला दी।

रघुवंशी और राशिद की जोड़ी ने दिलाई जीत
श्रीलंकाई गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के सामने असहाय नजर आए और कोई भी गेंदबाज अपनी टीम को जीत का मौका नहीं दिला सका। रघुवंशी ने 67 गेंद में 56 और शेख राशिद ने 49 गेंद में 31 रन की पारी खेली। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 96 रन की नाबाद साझेदारी हुई

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

चाय-पकोड़ा बेचने वाले के वेटलिफ्टर बेटे ने कॉमनवेल्थ गेम्स में दिलाया पहला पदक

Posted by - July 30, 2022 0
कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के पदकों का खाता सिल्वर से खुला। महाराष्ट्र के सांगली में सड़क किनारे चाय-पकोड़ा बेचेने वाले…

Video News:-बैडमिंटन की प्रैक्टिस करने इंडोर स्टेडियम आ रहे बच्चो को सता रहा कोरोना संक्रमित होने का डर

Posted by - October 2, 2021 0
Report:-Sarfaraz/Amit धनबाद। धनबाद का एक मात्र इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन की प्रैक्टिस करने आ रहे बच्चों को कोरोना संक्रमित होने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *