भारत-पाकिस्तान मैच में अंपायर ने किया ब्लंडर, 7 गेंद का ओवर, आखिरी पर लगा चौका

161 0

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर महिला टी20 वर्ल्ड कप में शानदार आगाज किया है. भारत ने रविवार को न्यूलैंड्स में खेले गए मैच में सात विकेट से रोमांचक जीत हासिल की थी. यूं तो भारतीय बल्लेबाजों ने अपनी टीम की जीत तय की लेकिन इस दौरान मैच के अंपायर ने ऐसी गलती कि गई जिसके बारे में जानकर पाकिस्तानी टीम ने अपना सिर पकड़ लिया होगा. भारतीय टीम की बल्लेबाजी के दौरान जहां एक-एक रन रोकना चुनौती थी वहां अंपायर की गलती के कारण पाकिस्तानी गेंदबाज ने एक ओवर में सात गेंदे डाल दी.

पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बनाए थे. न्यूलैंड्स की पिच पर ये लक्ष्य हासिल करना भारत के लिए आसान नहीं था. हर गेंद पाकिस्तान को हार की ओर ले जा रही थी ऐसे में अगर गेंदबाज बिना गलती के ही अतिरिक्त गेंद डाल दे तो कप्तान कि हालत क्या होगी.

निदा डार ने डाला 7 गेंदों का ओवर
ये वाकया भारत की पारी के 7वें ओवर का है. भारत ने तबतक जबरदस्त शुरुआत कर ली थी. कप्तान मारूफ ने गेंद स्पिन गेंदबाज निदा डार को थमाई. निदा ने पहली छह गेंदों में छह रन दिए थे. इसके बाद अंपायर ने फिर से उन्हें गेंद करने का इशारा किया और निदा ने सातवीं गेंद डाली. इस गेंद पर रॉड्रिग्स ने पॉइंट की ओर चौका लगाया. अंपायर ने गेंदे गिनने में गलती की जिसका खामियाजा पाकिस्तान को भरना पड़ा. निदा को खुद भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि उन्होंने सातवीं गेंद डाली है और इसी वजह से उन्होंने अंपायर को सुधारा भी नहीं. अतिरिक्त गेंद पर भारत को चार रन का फायदा हुआ. ये चार रन आखिर के ओवर्स में भारत के काम आए.

आखिरी समय में समझ आई गेंद की अहमियत
दरअसल मैच कुछ समय बाद जाकर बुरी तरह फंस गया था. दोनों टीमों में से किस की जीत होगी ये कहना तय नहीं था. भारत ने तीन विकेट बहुत जल्दी खो दिए थे. ऐसे में भारत के ऊपर नेटरनरेट का बहुत दबाव था. अगर वो चार रन न गए होते और ज्यादा दबाव बढ़ सकता था. मैच के दौरान शायद ही पाकिस्तानी टीम को अपनी इस गलती का एहसास हुआ लेकिन बाद में जरूर अफसोस हुआ होगा.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

एमएस धोनी लेंगे IPL से संन्यास? रविवार को करेंगे बड़ा ऐलान, जानिए पूरी डिटेल

Posted by - September 24, 2022 0
महेंद्र सिंह धोनी जो भी करते हैं, उसको लेकर हलचल हो ही जाती है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके…

Video News:-बैडमिंटन की प्रैक्टिस करने इंडोर स्टेडियम आ रहे बच्चो को सता रहा कोरोना संक्रमित होने का डर

Posted by - October 2, 2021 0
Report:-Sarfaraz/Amit धनबाद। धनबाद का एक मात्र इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन की प्रैक्टिस करने आ रहे बच्चों को कोरोना संक्रमित होने…

रांची में होने वाले भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच पर संकट – स्थगित करने के लिए हाईकोर्ट में अर्जी

Posted by - November 18, 2021 0
भारत-न्यूजीलैंड के बीच चल रही टी-20 क्रिकेट श्रृंखला के दूसरे मुकाबले पर संकट मंडरा रहा है। रांची स्टेडियम में 19…

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन कोरोना संक्रमित

Posted by - December 28, 2021 0
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली कोरोना संक्रमित पाए गये हैं। ऐसे में उन्हें…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *