विदेश में ट्रेनिंग करने के लिए विनेश फोगाट को नहीं मिला वीजा

149 0

कुछ समय पहले तक बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे पहलवान अब मैट पर लौटने की तैयारी में जुट गए हैं। खिलाड़ियों ने एशियन गेम्स की तैयारियां शुरू कर दी है। इन खेलों के लिए जल्द ही ट्रायल्स का आयोजन होने वाला है। धरने पर बैठे खिलाड़ी ट्रेनिंग के लिए विदेश जाना चाहते थे जिसकी उन्हें अनुमति मिल गई थी। तीन बार की कॉमनवेल्थ चैंपियन विनेश फोगाट के लिए मुश्किल यह है कि उन्हें हंगरी जाने के लिए वीजा नहीं मिला।

विनेश फोगाट को नहीं मिला वीजा

विनेश को कजाकिस्तान के बिशहेक में होने वाले ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को रवाना होना था लेकिन उनका पासपोर्ट अब भी हंगरी एंबेसी में फंसा हुआ है। विनेश के पास इ-वीजा है। इस मामले की जानकारी खेल मंत्रालय के साथ-साथ विदेश मंत्रालय को भी दी गई। टॉप्स और साई के अधिकारियों ने विदेश मंत्रालय से मामले को जल्द से जल्द हल करने को कहा।

विदेश मंत्रालय मदद के लिए आया आगे

विदेश मंत्रालय ने हंगरी एंबेसी के अधिकारियों को खत लिखकर इस मामले को जल्द से जल्द सुलझाने को कहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि विनेश को जल्द से जल्द वीजा दे दिया जाएगा। विनेश को दो जुलाई से 10 जुलाई तक बिशहेक में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेना था वहीं इसके बाद 10 से 28 जुलाई तक वह बुडापेस्ट जाने वाली थीं। बुडापेस्ट में वह इंटरनेशनल रैंकिंग सीरीज इवेंट में हिस्सा लेंगी। विनेश अपनी फीजियोथेरेपिस्ट अश्विनी जीवन, पाटनर संगीता फोगाट और कोच सुदेश के साथ रवाना होंगी।

साक्षी मलिक और बजरंग पहुंचे कजाकिस्तान

धरने में विनेश फोगाट के साथ मौजूद रहे बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक भी कजाकिस्तान रवाना हो चुके हैं। बजरंग के साथ उनके फीजियो अनुज गुप्ता, पार्टनर जितेंद्र किन्हा और स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग एक्सपर्ट काजी किरन भी शामिल हैं। वहीं साक्षी मलिक के साथ उनके पति सत्यव्रत कादियान हैं।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

भूली के विशाल कुमार पंडित को राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक, बढ़ाया झारखंड का मान

Posted by - June 12, 2023 0
भूली। 38 वें  राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता जो देहरादून उत्तराखंड में 8 से 11 जून 2023 को आयोजित की गई थी,…

अनुराग ठाकुर से मिले पहलवान, बोले- जल्द हो बृजभूषण की गिरफ्तारी-महिला के हाथ में हो कुश्ती की कमान

Posted by - June 7, 2023 0
रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *