भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

178 0

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। मुरली विजय ने आज सोमवार को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए बताया कि वह अब सिर्फ विदेशी लीग के लिए खेलेंगे। बता दें कि वह भारत के लिए अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मुकाबला दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले थे। इसके बाद बल्ला नहीं चलने के कारण उन्हें टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिल रहा था। विजय भारत के लिए 61 टेस्ट, 17 वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं। उनके टेस्ट में 3982 रन, वनडे में 339 रन और टी20 में 169 रन हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 12 शतक और 15 अर्धशतक लगाए है। वह क्रिकेट के सबसे बड़े प्रारूप में सफल रहे।

मुरली विजय ने ट्विटर पर पोस्ट में लिखा है कि आज विनम्रता के साथ वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान करते हैं। उन्होंने लिखा कि 2002 और 2018 की यात्रा मेरे जीवन में सबसे शानदार साल रहे हैं। वह बीसीसीआई के साथ तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन, चेन्नई सुपर किंग्स और केमप्लास्ट सनमार की ओर से दिए गए अवसरों के लिए आभार व्यक्त करते हैं।

‘सपने को हकीकत बनाने वालों का धन्यवाद’

विजय ने आगे लिखा कि टीम के सभी साथियों, कोच, मेंटर व सपोर्ट स्टाफ के साथ खेलना मेरे लिए किसी सौभाग्य से कम नहीं है। इसलिए वह आप सभी को मेरे सपने को हकीकत बनाने में मदद के लिए धन्यवाद करता हूं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आए उतार-चढ़ाव के दौरान जिन क्रिकेट फैंस ने ने मेरा समर्थन किया, उनका भी बहुत-बहुत आभार। आपका समर्थन मेरे लिए हमेशा प्रेरणास्रोत रहा।
चार टेस्ट मैच में फेल होने के बाद हुए थे बाहर

बता दें कि मुरली विजय ने जून 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में सेंचुरी लगाई थी। इसके बाद वह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो-दो टेस्ट मैच खेले, लेकिन उनका बल्ला नहीं चल सका। इसके बाद सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं दिया

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

नए वैरिएंट की वजह से महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर 2021 रद्द

Posted by - November 27, 2021 0
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने जिम्बाब्वे में चल रहे महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर 2021 को तत्काल प्रभाव से रद्द…

भारत और पाकिस्तान में 7 अक्टूबर को होगा महामुकाबला, बांग्लादेश में 4 साल बाद होंगे महिलाओं के मैच

Posted by - September 21, 2022 0
बांग्लादेश में चार साल बाद महिला क्रिकेट मुकाबलों की वापसी होने वाली है। इसकी शुरुआत महिला एशिया कप 2022 से…

BP की शिकायत के बाद राहुल द्रविड़ कोलकाता से घर लौटे; क्या तीसरे वनडे में नहीं होंगे टीम इंडिया के साथ?

Posted by - January 13, 2023 0
टीम इंडिया (Team India) के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) शुक्रवार सुबह कोलकाता से बेंगलुरु के लिए रवाना हुए।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *